बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में ओवर स्पीडिंग को लेकर चलाया गया विशेष अभियान, 15 वाहन चालकों से वसूला गया 30 हज़ार जुर्माना

पटना में ओवर स्पीडिंग को लेकर चलाया गया विशेष अभियान, 15 वाहन चालकों से वसूला गया 30 हज़ार जुर्माना

PATNA : शहर में वाहनों की ओवर स्पीडिंग पर लगाम लगाने के लिए रविवार को दूसरे दिन भी बेली रोड फ्लाई पर विशेष अभियान चलाया गया. बिहार सड़क सुरक्षा परिषद और ट्रैफिक पुलिस के पदाधिकारियों की देख रेख में अभियान चलाया गया. इस दौरान स्पीड गन से ओवर स्पीडिंग वाहनों की रफ्तार की जांच की गई और 50 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक स्पीड में चलाने वाले वाहनों पर कार्रवाई की गई. इस दौरान ओवर स्पीडिंग करने वाले लगभग 15 चार पहिया और दोपहिया वाहनों पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. 

परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि ओवर स्पीडिंग करने से दुर्घटना की संभावना काफी अधिक बढ़ जाती है. ओवरफ्लाई पर वाहनों की रफ्तार निर्धारित की गई है. निर्धारित रफ्तार से अधिक स्पीड में वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है. अगर वाहन चालक निर्धारित स्पीड में वाहन चलाते हैं तो खुद के साथ दूसरे लोग भी सुरक्षित घर जा सकते हैं. 

बेली रोड फ्लाईओवर पर अधिक स्पीड में वाहन चलाने की वजह से आये दिन लोग दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं. ओवर स्पीडिंग से होने वाली सड़क दुर्घटनों में कमी लाई जा सके. इसके लिए शुरुआती दौर में बेली रोड फ्लाईओवर पर स्पीड गन से लैस ट्रैफिक के जवानों की तैनाती की जाएगी.  

बेली रोड फ्लाईओवर पर स्पीडगन की डर से वाहन चालकों ने स्पीड पर नियंत्रण रखा. वही स्पीडगन की नजर से ओवर स्पीडिंग कर भागने वाले वाहन चालकों को वॉकी टॉकी की मदद से अगले पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों को सूचना दी गई और उनका चालान काटा गया. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News