अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर स्पेशल ड्राइव

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर स्पेशल ड्राइव

KATIHAR: 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है. कोरोना टीकाकरण को लेकर महिलाओं को जागरूक करने के लिए कटिहार मेडिकल कॉलेज में खास तैयारियां की गई हैं. 

कटिहार मेडिकल कॉलेज को बिहार सरकार ने अधिकृत वैक्सीनेशन केंद्र बनाया है जहां इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस खास कार्यक्रम के तहत सुरक्षाकर्मी, डाटा ऑपरेटर, वैक्सीनेटर सभी महिलाएं है. इसके साथ ही 8 मार्च को वैक्सीनेशन के लिए आने वाली महिलाओं को खास तवज्जो दी जाएगी. महिलाओं को कोरोना टीके के साथ ही अन्य गंभीर बीमारियों को लेकर बातचीत की जाएगी.

वैक्सीनेशन को लेकर महिलाओं में जागरूकता को लेकर कटिहार मेडिकल कॉलेज के वैक्सीनेशन केंद्र मैं मौजूद डॉक्टर शिवा हुसैन ने कहा कि जब महिला डॉक्टर खुद से टीका लेंगी और महिलाओं को इसके लिए जागरूक करेंगी, तो सरकार की जिम्मेदारी बहुत आसान हो जाएगी. इसी प्रयास को मद्देनजर रखते हुए महिला दिवस पर कोरोना वैक्सीनेशन की यह स्पेशल ड्राइव चलायी जा रही है. इसके अलावा भी यहां नियमित रूप से कोरोना के लिए टीकाकरण जारी है.

कोरोना टीकाकरण ड्राइव के अलावा कटिहार के अल करीम यूनिवर्सिटी ने महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया. जिसमें मैराथन वॉक के साथ कई गेम का आयोजन किया गया. महिला दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों के बारे में अल करीम यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट डायरेक्टर ने कहा कि तमाम महिलाओं को हर दिन स्वस्थ रखने के वादे और एक बेहतर समाज निर्माण की लिए यह आयोजन किया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News