स्पेशल फोर्सेज पर मेहरबान नीतीश सरकार, विशेष प्रोत्साहन भत्ता देने का लिया फैसला

स्पेशल फोर्सेज पर मेहरबान नीतीश सरकार, विशेष प्रोत्साहन भत्ता देने का लिया फैसला

PATNA : बिहार में स्पेशल फोर्सेज को नीतीश सरकार ने विशेष प्रोत्साहन भत्ता देने का फैसला किया है। सरकार ने स्पेशल टॉस्क फोस और विशेष सुरक्षा दल को विशेष प्रोत्साहन भत्ता देने का फैसला लिया है। STF और SSG के ऑपरेशन यूनिट को मूल वेतन का 40 फीसदी और नॉन ऑपरेशन यूनिट के लिए मूल वेतन का 20 प्रतिशत विशेष प्रोत्साहन भत्ता के तौर पर दिया जाएगा। हालांकि इसपर महंगाई भत्ता लागू नहीं होगा और भत्ते की अधिकतम राशि 25 हजार रुपए ही होगी।

दरअसल पिछले दिनों STF विशेष सुरक्षा दल अधिनियम 2000 के तहत गठित SSG के कर्मचारियों और पदाधिकारियों के विशेष प्रोत्साहन भत्ता तय करने को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। इस बैठक में निर्णय लिया गया था कि अधिकारियों की एक स्पेशल कमिटी प्रोत्साहन भत्ता पर विचार करके फैसला लेगी। स्पेशल कमिटी ने STF और SSG के कर्मचारियों और पदाधिकारियों की सेवा को NSG के समरूप मानते हुए प्रोत्साहन भत्ता देने की अनुशंसा की। 

स्पेशल कमिटी की अनुशंसा पर विचार के बाद वित्त विभाग ने अभियान के दौरान मूल वेतन का 40 फीसदी और गैर अभियान दल के लिए मूल वेतन का 20 प्रतिशत की दर से विशेष प्रोत्साहन भत्ता देने का फैसला किया है।

Find Us on Facebook

Trending News