मोदी कैबिनेट की विशेष बैठक आज, मिशन कश्मीर पर साफ हो सकती है तस्वीर

मोदी कैबिनेट की विशेष बैठक आज, मिशन कश्मीर पर साफ हो सकती है तस्वीर

NEWS4NATION DESK  : कश्मीर पर सरकार के मन में क्या है इसपर आज कुछ साफ हो सकता है। आज सोमवार को मोदी सरकार की होने जा रही विशेष बैठक में घाटी पर कुछ बड़ा फैसला होने की उम्मीद है। 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के  मुताबिक, सरकार 35ए पर फैसला ले सकती है। साथ ही कश्मीर के हालात पर सरकार संसद में बयान भी दे सकती है। अतिरिक्त जवानों की तैनाती और घाटी छोड़ने की सलाह के बाद विपक्ष कई दिनों से इसकी मांग कर रहा है।


 बता दें कि रविवार को गृह मंत्री अमित शाह की विशेष बैठक को लेकर दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक हलचल तेज रही। गृह मंत्री अमित शाह ने कई बैठकें कीं, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव के साथ खुफिया एजेंसियों के प्रमुख भी शामिल हुए। ताजा हालात की पीएम को जानकारी दी गई। डोभाल से जब कश्मीर पर बड़े फैसले की संभावना पर सवाल हुआ तो वह मुस्कुराते हुए निकल गए। 

सूत्रों की मानें तो सरकार वर्तमान हालात पर चर्चा के लिए संसद का सत्र दो दिन बढ़ा सकती है। शाह के अगले हफ्ते कश्मीर दौरे की भी तैयारी है। इसे देखते हुए श्रीनगर में कश्मीरी दलों ने बैठक कर ऐलान किया कि राज्य के विशेष दर्जे से ‘छेड़छाड़’ की कोशिश का विरोध होगा। लोगों से सब्र रखने को कहा गया।

गौरतलब है कि एहतियात के तौर पर जम्मू-कश्मीर में रविवार देर रात मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं है। कई कश्मीरी नेताओं ने खुद के नजरबंद किए जाने का दावा किया है। इनमें पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला भी है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News