बलथरी 'चेकपोस्ट' पर विशेष निगरानी से माफियाओं में हड़कंप, मुख्यालय से भेजे गए 'अधीक्षक' ने दो दिनों में की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख का कफ सिरफ व शराब बरामद

बलथरी 'चेकपोस्ट' पर विशेष निगरानी से माफियाओं में हड़कंप, मुख्यालय से भेजे गए 'अधीक्षक' ने दो दिनों में  की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख का कफ सिरफ व शराब बरामद

PATNA:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सख्ती का असर साफ-साफ दिख रहा है। पड़ोसी राज्य यूपी से आने वाली गाड़ियों पर उत्पाद विभाग विशेष नजर रख रहा है। विभाग की तरफ से गोपालगंज और कैमूर जिले के चेक पोस्ट पर निगरानी के लिए विशेष इंतजाम किये गये हैं। इन पोस्टों पर निगरानी और छापेमारी के लिए मद्य निषेध व उत्पाद विभाग विशेष अधीक्षक को तैनात किया है। मुख्यालय से प्रतिनियुक्त अधीक्षक लगातार निगरानी रख रहे हैं। विशेष इंंतजाम का असर दिखना शुरू हो गया है। यूपी सीमा से सटे बलथरी चेक पोस्ट पर मुख्यालय से तैनात अधीक्षक अविनाश प्रकाश के नेतृत्व में  पिछले दो दिनों में बड़ी कार्रवाई की गई है। 

बलथरी चेक पोस्ट पर निगरानी से माफियाओं में हड़कंप

यूपी सीमा से सटे गोपालगंज के बलथरी पोस्ट पर मुख्यालय स्तर से प्रतिनियुक्त अधीक्षक अविनाश प्रकाश के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की गई है। मंगलवार को उस चेक पोस्ट पर जयपुर से सीतामढ़ी आ रही बस को चेक किया गया। बस से शराब की खेप बरामद हुई है। अधीक्षक अविनाश प्रकाश के नेतृत्व में हुई छापेमारी में 48 ली. विदेशी शराब जब्त किया गया। इसके बाद एक्साइज डिपार्टमेंट ने बस को जब्त कर लिया है। वहीं आज बुधवार को भी मुख्यालय से भेजे गये अधीक्षक ने बलथरी चेकपोस्ट पर ही एक ट्रक को पकड़ा है। ट्रक पर प्रतिबंधित कफ सिरफ लदा था। जांच के बाद ट्रक को जब्त कर लिय़ा गया है। उस ट्रक पर करीब 40 लाख रू मूल्य के 15680 बोतल कफ सिरफ लदा था। 

राजस्व में भी हो गई वृद्धि

अधीक्षक ने गोपालगंज के ड्रग इंस्पेक्टर को भी बुलाया और जांच करने का आग्रह किया। ड्रग विभाग भी अपने स्तर से जांच कर रही है। बताया जाता है कि कफ सिरफ की यह खेप यूपी से असम ले जाया जा रहा था। इधर, सरकार की सख्ती के बाद बलथरी चेकपोस्ट पर राजस्व में वृद्धि हो गई है। बताया जाता है कि पहले जहां 20-25 लाख रू सरकार को राजस्व मिल रहे थे वो अब बढ़कर 40 लाख रू तक पहुंच गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News