प्रधानमन्त्री के जन्मदिन पर आनंदपुर गाँव में खास तैयारी, मोदी मंदिर में ग्रामीण कर रहे हैं पूजा अर्चना

प्रधानमन्त्री के जन्मदिन पर आनंदपुर गाँव में खास तैयारी, मोदी मंदिर में ग्रामीण कर रहे हैं पूजा अर्चना

KATIHAR : आज प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का 69 वां जन्मदिन है. उनके समर्थक अपने-अपने तरीके से उनका जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन कटिहार के एक गाँव में उनके समर्थकों ने दो साल पहले ही उनके मूर्ति की स्थापना कर पूजा पाठ शुरू कर दिया है. जिले के आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव के ग्रामीणों ने उनके विकास नीति से प्रभावित होकर गाँव के बजरंग बलि के मंदिर में उनकी मूर्ति की स्थापना की. इसके बाद वहाँ उनकी पूजा की जा रही है. इस बार उनके जन्मदिन पर वहाँ खास तैयारी की गयी है. 

पश्चिम बंगाल से सटे सीमांचल के इस सुदूर इलाके में आजादी के बाद से अबतक विकास नहीं हुआ था. लेकिन पिछले कुछ सालों में गांव में पक्की सड़क, बिजली, शौचालय जैसे मुलभूत सुविधाओं से ग्रामीण इतना प्रभावित है की वे लोग प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को विकास का देवता मानने लगे है. इसलिए ग्रामीणों ने अपने खर्च से मोदी की मूर्ति तैयार कर सर्व सम्मति से उसे गांव के ही बजरंग बलि के मंदिर में रख दिया. आज प्रधानमन्त्री के जन्म दिन के मौके पर इस गांव में खास तैयारी की गयी है. ग्रामीण जहाँ प्रधान मंत्री के जन्म दिन के अवसर पर केक के साथ मिठाई खिला कर एक दूसरे को बधाई दे रहे है, वही शंख की ध्वनि के बीच बैलून से भी मंदिर को खास ढंग से सजाया गया है. खास तौर पर गाँव की महिलाये मंदिर से जुड़ी साफ सफाई पर विशेष ध्यान दे रही है. ग्रामीण कहते है की वे लोग बगैर कोई चंदा लिए धीरे-धीरे अपने मेहनत और ईमादारी के पैसे से ही आगे मोदी मंदिर को भव्य रूप देंगे. उनकी ख्वाहिश यह है की एक बार अगर कभी प्रधान मंत्री उनके गांव में आ जाये तो मानो मन्नतें पूरी हो जायेगी. 

बघौरा पंचायत के आनंदपुर गांव के मुखिया ललन विश्वास कहते है की लगभग दो सौ घर के इस गांव के लोग प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान मानते है. इसलिए वे ग्रामीणों के प्रतिनिधि होने के नाते पूरे गांव की तरफ से प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को जन्म दिन की शुभकामना देते है. उन्होंने कहा की ऐसे भक्तों के लिए भगवान को एक बार समय निकालना ही चाहिए.

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News