2 अक्टूबर से बिहार से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन, जानिए रुट और टाइमिंग

2 अक्टूबर से बिहार से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन, जानिए रुट और टाइमिंग

Desk : यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) बिहार से दिल्ली के लिए एक स्पेशल ट्रेन के परिचालन करने जा रही है। इस ट्रेन का परिचालन कल यानि शुक्रवार 2 अक्टूबर से शुरु होने जा रहा है। यह  ट्रेन पूर्वी चंपारण जिले के बापूधाम मोतिहारी से दिल्ली तक चलेगी।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने आज गुरुवार को बताया कि बापूधाम मोतिहारी से दिल्ली के लिए 02 अक्टूबर को स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। वापसी में यह स्पेशल ट्रेन 04 अक्टूबर को दिल्ली से बापूधाम मोतिहारी के लिए खुलेगी। एक ट्रिप चलाई जाने वाली यह स्पेशल ट्रेन पूर्णत: आरक्षित होगी।

राजेश कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 05219 बापूधाम मोतिहारी-दिल्ली स्पेशल 02 अक्टूबर को बापूधाम मोतिहारी से 21.10 बजे खुलेगी तथा अगले दिन 03 अक्टूबर को 18.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 05220 दिल्ली-बापूधाम मोतिहारी स्पेशल ट्रेन 04 अक्टूबर को दिल्ली से 23.45 बजे खुलेगी तथा अगले दिन 05 अक्टूबर को 20.00 बजे बापूधाम मोतिहारी पहुंचेगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि अप एवं डाउन दिशा में यह ट्रेन सगौली, बेतिया, नरकटियागंज, हरिनगर, बगहा, कप्तानगंज, गोरखपुर, बस्ती, मनकापुर, गोंडा, सीतापुर, चंदौसी, मुरादाबाद, हापुर, गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी। इस स्पेशल ट्रेन का कोच संयोजन, ठहराव एवं समय-सारणी पूर्व में चलने वाली गाड़ी संख्या 14009-14010 बापूधाम मोतिहारी-दिल्ली एक्सप्रेस के समान होगी।


Find Us on Facebook

Trending News