श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी : छपरा से मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, हरिद्वार व ऋषिकेश भी जाएगी, ऐसे करें टिकट कन्फर्म

श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी : छपरा से मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, हरिद्वार व ऋषिकेश भी जाएगी, ऐसे करें टिकट कन्फर्म

छपरा. रेलवे बोर्ड के आदेश पर आईआरसीटीसी ने माता वैष्णोदेवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत के तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए छपरा से स्पेशल पर्यटन ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इस ट्रेन का किराया 6615 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है. यह ट्रेन 16 नवंबर को छपरा से खुलेगी और 22 नवंबर को वापस लौटेगी. इस दौरान यह छपरा, सिवान, भटनी बेल्थरा रोड, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद जंक्शन होते हुए माता वैष्णो देवी का दर्शन कराएगी. साथ ही हरिद्वार और ऋषिकेश का भी दर्शन कराएगी. यात्री चाहें तो आईआरसीटी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं.

यात्रियों के लिए यह व्यवस्था

मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला तथा प्रत्येक कोच में सुरक्षा गार्ड, मास्क, सेनेटाइजर एवं टूर एस्कार्ट की व्यवस्था की गई है. पर्यटक विस्तृत जानकारी एवं बुकिंग के लिए आनलाइन अथवा आइआरसीटीसी के पर्यटन भवन गोमती नगर स्थित कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं.

आईआरसीटी की वेबसाइट पर बुकिंग

ट्रेन की यात्रा करने चाह रहे पर्यटक यात्रा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी एवं बुकिंग के लिए I आईआरसीटीसी पर्यटन विभाग गोमती नगर संपर्क कर सकते हैं. दूरभाष संख्या से 82879 30922 पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है. अगर पसेंजर चाहें तो आइआरसीटी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं. I आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते हैं.

रेलवे के इस योजना से श्रद्धालु गदगद

रेलवे बोर्ड की इस योजना से छपरा समेत सारण प्रमंडल के तीनों जिले छपरा, सीवान और गोपालगंज  के श्रद्धालु गदगद हैं. दरअसल लोगों का कहना है कि यह पहली बार है जब छपरा से इस तरह के स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है. रेलवे को छपरा से कई और स्पेशल ट्रेनें चलाने की जरूरत है, ताकि छपरा के लोग भी भारत भ्रमण कर सके और भारत के ऐतिहासिक और पौराणिक स्थलों को देख सके. आईआरसीटीसी के पर्यवेक्षक संजीव कुमार गुप्ता से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि रेलवे और आईआरसीटीसी का  प्रयास है, किन लोगों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान की जाए.

Find Us on Facebook

Trending News