खुशखबरी: दिवाली और छठ पूजा के लिए रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

खुशखबरी: दिवाली और छठ पूजा के लिए रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

दिवाली और छठ पूजा पर अपने घर बिहार आन वालों के लिए खुशखबरी है। त्योहारी सीजन में यात्रियों को राहत देने के लिए उत्तर रेलवे ने 34 स्पेशल रेलगाड़ियां शुरू की है। दिल्ली के अलग-अलग स्टेशनों से बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, पटना, पूर्णिया, बरौनी, भागलपुर तथा कटिहार के लिए ये अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा रही हैं। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी सहित कई और प्रमुख स्टेशनों के लिए भी विशेष रेलगाड़ियों की संख्या में वृद्धि की गई है।

बता दें कि दिवाली और छठ के मौके पर भारी तादाद में दिल्ली से विभिन्न प्रांतों के लोग अपने मूल निवास स्थान का रुख करते हैं। खासकर बिहार और पूर्वी यूपी के लोगछठ पूजा के लिए काफी संख्या में जाते हैं, जिसके कारण ट्रेनों में बहुत ज्यादा भीड़भाड़ हो जाती है। इसी के मद्देनजर, रेलवे ने हर साल की तरह अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

नई दिल्ली-पटना जंक्शन सुविधा स्पेशल (82404) रेलगाड़ी 25,28 एवं 31 अक्टूबर को नई दिल्ली से अपराह्न 2.55 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी। इसके अगले दिन यह ट्रेन पटना से दोपहर 12 बजे खुलेगी और शाम चार बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।
 
नई दिल्ली पटना-जंक्शन स्पेशल (04078) रेलगाड़ी 26 अक्टूबर, 29 अक्टूबर तथा एक नवंबर को नई दिल्ली से अपराह्न 2.55 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी। इसके अगले दिन यह ट्रेन पटना जंक्शन से दोपहर 12 बजे खुलेगी और शाम चार बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।
 
दिल्ली-दरभंगा सुविधा स्पेशल (82410) रेलगाड़ी सप्ताह में दो दिन सोमवार तथा गुरुवार को सात अक्टूबर से लेकर चार नवंबर तक चलेगी। यह ट्रेन सुबह 11 बजे पुरानी दिल्ली से खुलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे दरभंगा पहुंचेगी। इसके अगले दिन यह ट्रेन दरभंगा से दोपहर 12 बजे खुलेगी और अगले दिन अपराह्न 12.40 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

यहां देखें स्पेशल ट्रेनों की पूरी लिस्ट:

 


Find Us on Facebook

Trending News