बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा चुनाव को लेकर लालू परिवार में फूट : राजद संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल नहीं हुए तेजस्वी, तेजप्रताप व राबड़ी देवी रही मौजूद

राज्यसभा चुनाव को लेकर लालू परिवार में फूट : राजद संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल नहीं हुए तेजस्वी, तेजप्रताप व राबड़ी देवी रही मौजूद

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक मंगलवार को राजद कार्यालय में हुई। इसमें बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे। वहीं तेजस्वी की राजद बैठक से दूरी बनाये जाने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं दिखे। वे मीडिया के सवाल से भागते दिखे। इस बैठक में राजद संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य शामिल रहे। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव और मीसा भारती समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

इस बैठक के बारे में राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने मीडिया को बताया कि यह बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नेतृत्व में हुई। इसमें राजद संसदीय बोर्ड के सदस्य शामिल रहे। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में राजद प्रत्याशी के नाम की घोषणा के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव पर छोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में फैसला लिया गया कि लालू जी जिन नाम का ऐलान कर देंगे, पार्टी की उसमें सहमति होगी। वहीं उन्होंने बैठक में तेजस्वी यादव के शामिल नहीं होने पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

बता दें कि बिहार में पांच सीटों पर राज्यसभा का चुनाव हो रहा है। इसके लिए राजद प्रत्याशियों के नामों पर मंथन चल रहा है। इसी कड़ी में राजद संसदीय बोर्ड की बैठक हुई, लेकिन इसमें किसी भी नाम का ऐलान नहीं किया गया है। पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी लालू यादव को दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह प्रत्याशियों के नाम को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पास गए हैं और वहां से यह चिट्ठी राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पास दिल्ली जाएगी और संभवत दिल्ली में लालू यादव के हस्ताक्षर के साथ इन नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।


Suggested News