बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवर्णों में नाराजगी को भुनाने और मनाने में जुटी पार्टियां, श्री कृष्ण जयंती समारोह के बहाने पटना में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी

सवर्णों में नाराजगी को भुनाने और मनाने में जुटी पार्टियां, श्री कृष्ण जयंती समारोह के बहाने पटना में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी

PATNA : एससी-एसटी एक्ट को लेकर सवर्णों में नाराजगी को भुनाने और मनाने में राजनीतिक पार्टियां लग गई है। एससी-एसटी एक्ट और गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पूरे बिहार में विरोध प्रदर्शन जारी है। सवर्ण इसको लेकर कई जिलों में मोर्चा खोले हुए हैं। बीजेपी के नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबरें लगातार आ रही है। इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस नाराज सवर्णों को मनाने और भुनाने में जुट गई है। कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह ने 21 अक्टूबर को पटना में बड़े पैमाने पर श्री कृष्ण जयंती समारोह बनाने की तैयारी की है।इसको लेकर अखिलेश सिंह लगातार जिलों का दौरा कर सवर्णों को पटना आने का न्यौता दे रहे हैं।

 दूसरी ओर भाजपा के वरिष्ठ नेता सांसद सीपी ठाकुर सवर्णों पर लाठीचार्ज और आरक्षण को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वहीं उनके पुत्र पूर्व विधान पार्षद विवेक ठाकुर श्री कृष्ण सिंह जयंती के बहाने सवर्ण समाज के बीच जारी गुस्सा को कम करने की कोशिश में लग गए हैं। इस काम में बिहार बीजेपी के तमाम नेता साथ देते नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने 25 अक्टूबर को पटना में श्री कृष्ण सिंह की 131 वीं जयंती समारोह सह कृषक समागम आयोजित की है। कार्यक्रम का उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। समारोह में डिप्टी सीएम सुशील मोदी, नित्यानंद राय , दलित नेता केन्द्रीय मंत्री राम दास अठावले, राधा मोहन सिंह , गिरिराज सिंह , डॉ सीपी ठाकुर समेत बीजेपी के वरीय नेता भाग लेंगे। समारोह में पूरे बिहार से कृषकों को बुलाया गया है। भाजपा नेता विवेक ठाकुर ने कहा कि जयंती समारोह भाजपा के बैनर तले नहीं बल्कि श्री कृष्ण जयंती आयोजन समिति कर रही है। 

अपने पिता के सवाल पर बोले विवेक ठाकुर 

पटना में मीडिया से बातचीत में विवेक ठाकुर ने कहा कि उनके पिता सरकार और पार्टी की खिलाफत नहीं कर रहे बल्कि पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता डॉ सीपी ठाकुर ने जो भी सवाल उठाए हैं उसके बारे में वे ही बेहतर बता सकते हैं। जहां तक कार्यक्रम का सवाल है यह पूरी तरह से श्री कृष्ण बाबू की जीवनी और उनके सराहनीय कार्यों पर चर्चा के लिए आयोजित की गई है। 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News