सीरियल धमाके के बाद गम और खौफ में श्रीलंका, आज रात से इमर्जेंसी लागू

सीरियल धमाके के बाद गम और खौफ में श्रीलंका, आज रात से इमर्जेंसी लागू

सीरियल ब्लास्ट में करीब 290 लोगों की मौत के बाद श्रीलंका गम और खौफ में डूबा है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने आज आधी रात से देश मेंआपातकाललागू करने का ऐलान किया है। इस बीच श्रीलंकाई सरकार ने पहली बार इन हमलों के लिए जिम्मेदार संगठन का नाम लिया है। सरकार के प्रवक्ता राजीथा सेनारत्ने ने सीरियल ब्लास्ट के लिए स्थानीय इस्लामी चरमपंथी संगठन नैशनल तौहीद जमात को जिम्मेदार ठहराया है।

बता दें कि सीरियल ब्लास्ट में मरने वाले लोगों का आंकड़ा 290 तक पहुंच गया है। इसमें चार जनता दल सेक्युलर के कार्यकर्ताओं समेत सात भारतीय भी शामिल हैं। जेडीएस नेता किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने श्रीलंका गए थे और वहां होटल में ठहरे हुए थे। बड़ी तादाद में लोगों के गंभीर रूप से घायल होने के कारण मरनेवाले लोगों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

इस हमले पर भारत भी नजर बनाए हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से फोन पर बात की और आतंकवादी हमले को क्रूर और सुनियोजित बर्बर आतंकी हमला बताया। पीएम मोदी ने कल ही कह दिया था कि वे भीषण हमला झेलने वाले पड़ोसी मुल्क के साथ मजबूती से खड़े हैं। पीएम मोदी ने श्रीलंका को हरसंभव मदद देने की भी बात कही है। हमले में चार भारतीय, पीएस रजीना, लक्ष्मी, नारायण चंद्रशेखर और रमेश की मौत हुई है। इधर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पूरे मामले में नजर रखी जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News