सृजन घोटाला मामला : डीडीसी समेत छह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू

सृजन घोटाला मामला : डीडीसी समेत छह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू

PATNA : सृजन घोटाले में सीबीआई ने 7 अभियुक्तों के खिलाफ गैर जमानती वारंट पानी में सफलता प्राप्त कर ली है। बता दें कि करोड़ों रुपए के हुए सृजन घोटाले में कई मामले लंबित हैं। उसमें से एक मामले में सीबीआई ने 7 अभियुक्तों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का विशेष अदालत से रिक्वेस्ट किया था।

सीबीआई के विशेष जज अजय कुमार श्रीवास्तव ने सीबीआई के अनुरोध पर 7 अभियुक्तों के  खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। जिन 7 अभियुक्तों को खिलाफ वारंट जारी हुआ है उसमें भागलपुर के तत्कालीन डीडीसी प्रभात कुमार सिन्हा,  बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक नवीन कुमार साह, सहायक प्रबंधक सुब्रत दास, बैंक ऑफ बड़ौदा के सहायक प्रबंधक संत कुमार सिन्हा और बैंक पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार शामिल हैं।

विशेष अदालत ने सृजन घोटाला आरसी 17a/17 में कुल 7 अभियुक्तों के खिलाफ वारंट निर्गत किया था, जिसमें एक बैंक पदाधिकारी प्रवीण कुमार की ही गिरफ्तारी हो सकी है। बाकी छह अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी गई है।

 सृजन घोटाला के इन अभियुक्तों पर आरोप है कि ये षड्यंत्र और पद का दुरुपयोग करके बड़े पैमाने पर सरकार की धनराशि को गलत ढंग से सजन के खाते में स्थानांतरित कर उसका बंदरबांट किया।

 बता दें कि सृजन घोटाले में अब तक कुल 10 मामले दर्ज करा कर आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News