एसएसबी के महानिरीक्षक ने गया मुख्यालय का किया दौरा, नक्सल विरोधी गतिविधियों की ली जानकारी

एसएसबी के महानिरीक्षक ने गया मुख्यालय का किया दौरा, नक्सल विरोधी गतिविधियों की ली जानकारी

GAYA : सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) सीमांत मुख्यालय पटना के महानिरीक्षक संजय कुमार बुधवार को निरीक्षण के दौरान गया मुख्यालय  पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने बाराचट्टी कम्पनी में स्माल एक्शन टीम का निरीक्षण, परिचालन प्रदर्शन और बीबीपेसरा कम्पनी में बिहार एवं झारखंड के अपने कार्य क्षेत्र में नक्सल विरोधी गतिविधियों की रोकथाम हेतु उनकी भविष्य के योजना की जानकारी ली. साथ ही अन्य गतिविधियों का भी जायजा लिया. 

सीमांत मुख्यालय पटना के महानिरीक्षक कुमार के गया मुख्यालय पहुंचने पर कमांडेंट राजेश कुमार सिंह ने उनकी आगवानी की. बल की एक टुकड़ी ने उनके सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया. महानिरीक्षक ने अधिकारियों से परिचय प्राप्त करने के बाद मुख्यालय का निरीक्षण किया.  कमांडेंट सिंह ने मुख्यालय की विभिन्न गतिविधियों के बारे में उन्हें विस्तार से जानकारी दी. 

बैठक के पश्चात महानिरीक्षक ने सैनिक सम्मेलन में जवानों को संबोधित किया. उन्होंने जवानों को तन और मन को स्वस्थ रखने और संतुलित आहार लेने के फायदे बताएं. साथ ही नियमित ध्यान करने की सलाह दी ताकि जवान स्वस्थ रहकर अपनी ड्यूटी को अच्छे तरीके से निर्वहन करते हुए बल को और ऊंचाइयों तक ले जाएं. उन्होंने सैनिक सम्मेलन के दौरान जवानों से उनके व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में भी पूछा और उनके समस्याओं को दूर करने का भरोसा भी दिलाया. इसके बाद महानिरीक्षक पटना सीमांत मुख्यालय के लिए रवाना हो गए. 

अंत में महानिरीक्षक ने मुख्यालय परिसर में पौधारोपण किया और पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा दिया. इस मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी डॉ.आर.आर.अंसारी, डिप्टी कमांडेंट विक्रम सिंह, डिप्टी कमांडेंट अरविंद कुमार, डिप्टी कमांडेंट वरूण कुमार, डिप्टी कमांडेंट आर.के. सिंह, सहायक कमांडेंट रंजीत कुमार, सहायक कमांडेंट सुहेल आलम, सहायक कमांडेंट नागेश्वर दास, सहायक कमांडेंट ललित कुमार,एडम अधिकारी अनिल कुमार वर्मा, निरीक्षक रीतेश कुमार सहित विभिन्न कम्पनियों के अधिकारी मौजूद थे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News