नवादा में हर घर तिरंगा अभियान के तहत एसएसबी के जवानों ने निकाली रैली, लोगों को किया जागरूक

नवादा में हर घर तिरंगा अभियान के तहत एसएसबी के जवानों ने निकाली रैली, लोगों को किया जागरूक

नवादा. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एसएसबी गया 29 वीं वाहिनी के कमांडेंट हरे कृष्ण गुप्ता के दिशा निर्देश पर कौआकोल में कार्यरत एसएसबी कम्पनी के जवानों ने सोमवार को कम्पनी कमांडर व इंस्पेक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में हर घर झंडा जागरूकता अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली। इस दौरान जवानों ने तिरंगा फहराने के तौर तरीकों से जनता को अवगत कराया और लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा झंडा फहराने की अपील की।


बाइक एवं चार पहिया वाहन से एसएसबी जवानों द्वारा निकाली गई रैली सोखोदेवरा वाहिनी परिसर से शुरू होकर कौआकोल मुख्य बाजार होते हुए कई गांवों के प्रमुख जगहों तक पहुंची। इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा भारतीय ध्वज संहिता 2002 की मुख्य विशेषताओं के प्रति भी लोगों को जागरूक किया गया। 

क्षेत्र के आम लोगों के घरों में पुरूष, महिला एवं बच्चों के बीच झंडा फहरा कर लोगों को अपने झंडे के प्रति व देश के प्रति तन मन से समर्पित होने के लिए जागरूक किया। कार्यक्रम के दौरान जवानों ने जगह-जगह पर लोगों व छात्रों को अपने देश के संविधान व तिरंगे की महत्वों को भी बताया। साथ ही उन्होंने बताया कि इस रैली का उद्देश्य हर घर झंडा कार्यक्रम को सभी लोगों तक पहुंचाना है।

Find Us on Facebook

Trending News