भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की छापेमारी, 2440 बोतल नेपाली शराब बरामद

भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की छापेमारी, 2440 बोतल नेपाली शराब बरामद

BAGAHA : रविवार को इन्डो नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल 21 वाहिनी को सफलता हाथ लगी है. बगहा के रमपुरवा बीओपी के अधिकारी और जवान गुप्त सूचना के आधार पर गश्ती कर रहे थे. इसी दौरान झंडुआ टोला घाट के समीप गंडक नदी से एक नाव जाती दिखी.

 एसएसबी ने जब उसे रोका तो उसमें भारी मात्रा में नेपाली शराब बरामद की गयी. पकड़ी गयी नाव में 2440 बोतल नेपाली शराब पाई गयी है. इसे नेपाल सीमा से भारत में लाने का प्रयास किया जा रहा था. एसएसबी को गुप्त सूचना मिली थी कितस्कर नेपाल से शराब की एक बड़ी खेप भारतीय क्षेत्र में लाने की फिराक में है. 

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएसबी के एसआई दीपक मिश्र के नेतृत्व में जवानों ने गंडक नदी के पास नाकाबन्दी किया. इसी दौरान   गंडक नदी में जा रहे नाव को एसएसबी के जवानों ने रोका. जवानों को देखते ही तस्कर शराब से लदे नाव को छोड़कर पानी में कूद कर नेपाल की तरफ भाग निकले. 

नाव की जब तलाशी ली गयी तो उसमें 2440 बोतल नेपाली शराब पाई गयी. इस शराब की अनुमानित कीमत 08 लाख 32 हजार रुपये बताई जा रही है. इस अभियान में एएसआई गिरधारी लाल, हेड कांस्टेबल टोपीधर बोरा, राजेश पासवान, चंदन कुमार, सुदीप मंडल शामिल थे. जब्त शराब और नाव को उत्पाद विभाग बेतिया को सौंप दिया गया है।

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News