सुपौल में एसएसबी ने बरामद किया 1.20 करोड़ का गांजा, मौके से एक तस्कर को किया गिरफ्तार

सुपौल में एसएसबी ने बरामद किया 1.20 करोड़ का गांजा, मौके से एक तस्कर को किया गिरफ्तार

SUPAUL : जिले के भीमनगर में भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी 45 वीं बटालियन के शैलेशपुर बीओपी के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर तस्करी के 6 क्विंटल गांजा को जब्त किया है। लगभग 1 करोड़ 20 लाख के तस्करी के गांजा के साथ एक कारोबारी भी पकड़ा गया है। इस सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि जब्त किए गए 20 बोरी में बंद 600 किलोग्राम गांजा है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 20 लाख आंकी जा रही है। 


हालांकि जब्त किए गए गांजा व पकड़े गए कारोबारी को भारत सरकार के गृह मंत्रालय के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पटना को सौंप दिया गया है। मामले की जानकारी देते हुए एसएसबी 45 वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग गांजे की तस्करी कर रहे है। इसी क्रम में रविवार की शाम भी सूचना मिली कि इंडो-नेपाल बोर्डर के पीलर संख्या 205 के रास्ते गांजे की तस्करी होने वाली है। 

इसी सूचना के आधार पर एक नाका का गठन किया गया। जहां रविवार की देर रात नाका दल ने देखा कि कुछ लोग अपने सिर पर बोरी लेकर नेपाल से भारतीय प्रभाग में प्रवेश कर रहे हैं। व्यक्ति के समीप आने पर जैसे ही नाका दल के जवानों ने व्यक्ति को रोका तो शेष लोग भागकर नेपाल प्रभाग में प्रवेश कर गए। 

जब नाका दल के जवानों ने पूरे इलाके की छानबीन की तो 20 बोरियों में गांजा जैसा मादक पदार्थ दिखाई दिया। डॉग स्क्वायड के माध्यम से इसकी पहचान की गई। इस दौरान एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी की गई है।  गिरफ्तार तस्कर की पहचान नेपाल के सुनसरी जिले के भंटाबारी निवासी रामचंद्र यादव के रूप में की गई है। 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News