SSC ने जूनियर इंजीनियर पद के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए पूरी डिटेल्स

SSC ने जूनियर इंजीनियर पद के लिए निकाली वैकेंसी, जानिए पूरी डिटेल्स

N4N Desk: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC)ने जूनियर इंजीनियर पद की रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती निकाली है. जूनियर इंजीनियर पद की भर्ती से संबंधित विस्तृत नोटिफिकेशन जल्द ही एसएससी की वेबसाइट पर जारी की जाएगी. स्टाफ सेलेक्शन कमीशन जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के लिए आवेदन 28 जनवरी 2019 से किए जाएगे. आवेदक एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट @ssc.nic.in के जरिए अपना ऑनलाइ आवेदन कर सकेंगे.

पदों की संख्या  

जूनियर इंजीनियर (सीविल)

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)

जूनियर इंजीनियर (Quantity Surveying and Contract)

योग्यता

जूनियर इंजीनियर (सीविल/इलेक्ट्रिकल): किसी भी मान्यता प्राप्स संस्थान से सीविल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा लिया हो.

जूनियर इंजीनियर (Quantity Surveying and Contract):  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय / बोर्ड से सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या फिर  सर्वेयर (भारत) संस्थान से उप प्रभागीय II के भवन और मात्रा सर्वेक्षण में  इंटरमीडिएट परीक्षा पास की हो.

उम्र सीमा

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 27, 30 और 32 साल होनी चाहिए.

क्या होगी आवेदन फीस

जनरल/ओबीसी- 100 रुपये

SC/ ST-  कोई फीस नहीं है. (उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैकिंग के जरिए फीस भर सकते हैं.)

जरूरी तारीखें

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 28 जनवपी 2019 से शुरू होने वाली है, जहां उम्मीदवार 25 फरवरी 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

कैसे होगा चयन

जुनियर इंजीनियर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जिसके आधार पर परीक्षा पास की जाएगी. परीक्षा की तारीख ssc जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. (वैकेेंसी संबंधित जानकारी के लिए ssc.nic.in पर जाएं)

Find Us on Facebook

Trending News