सिपाही हुए मैनेजर : एसएसपी गरिमा मलिक ने की 75 थाना मैनेजरों की नियुक्ति, थाना के लेखा-जोखा की होगी जिम्मेवारी

सिपाही हुए मैनेजर : एसएसपी गरिमा मलिक ने की 75 थाना मैनेजरों की नियुक्ति, थाना के लेखा-जोखा की होगी जिम्मेवारी

PATNA : बिहार में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर राज्य सरकार और पुलिस महकमें की काफी किरकिरी हो रही थी. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अठारह दिनों के अन्तराल पर दो बार क़ानून-व्यवस्था की समीक्षा की थी. 

बिहार पुलिस मुख्यालय में भी अपराध की समीक्षा की गयी थी. सूबे के पुलिस अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए गए थे. इसी सिलसिले में पटना रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने नयी पुलिसिंग की व्यवस्था की थी. सभी थानों को छह सेक्टर में बांटने का निर्देश दिया गया था. 

अपराधियों पर नकेल कसने के लिए बिहार पुलिस के मुखिया गुप्तेश्वर पाण्डेय ने भी कई थानों का औचक निरीक्षण किया. मुख्यालय के स्तर पर भी कई तरह के प्रयास किये गए है. इसी सिलसिले में पिछले दिनों हर थानों में थाना मैनेजर नियुक्त करने का प्रावधान किया गया. 

आज पटना की एसएसपी गरिमा मलिक ने थाना मैनेजरों की नियुक्ति की है. पटना जिले के 76 में से 75 थानों में आज थाना मैनेजरों की नियुक्ति कर दी गयी है. हालाँकि थानों ने तैनात सिपाहियों को ही इस पद पर नियुक्त किया गया है. जबकि एमबीए के छात्रों को इस पद पर नियुक्त करने की योजना बनाई गयी थी. नए नियुक्त किये गए थाना मैनेजरों पर थाना के लेखा की पूरी जिम्मेवारी होगी.   

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News