SSP-IG विवाद ! अब आईजी अमित लोढ़ा पर मुकदमा, SVU ने PC एक्ट के तहत किया केस....

SSP-IG विवाद ! अब आईजी अमित लोढ़ा पर मुकदमा, SVU ने PC एक्ट के तहत किया केस....

PATNA: गया के तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार के बाद अब वहां के आईजी रहे अमित लोढ़ा के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. आदित्य कुमार को सरकार ने निलंबित कर दिया है. वहीं पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के नाम पर डीजीपी को फोन कराने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने आईपीएस आदित्य कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस केस में वे फरार चल रहे हैं.इधर एसवीयू ने बुधवार को फरार आईपीएस अधिकारी आदित्य के ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति केस में छापेमारी की है। अब आदित्य के धुर विरोधी अफसर अमित लोढ़ा के खिलाफ भी विशेष निगरानी इकाई ने पीसी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

अब लोढ़ा पर मुकदमा 

विशेष निगरानी इकाई की तरफ से जानकारी दी गई है कि  गया के तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक अमित लोढ़ा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जांच में भ्रष्टाचार एवं निजी स्वार्थ के प्रमाण मिले। एसवीयू की तरफ से बताया गया है कि सरकारी सेवा में रहने के दौरान भी नेटफ्लिक्स और फ्राइडे स्टोरी टेलर के साथ व्यावसायिक कार्य किया गया था. जांच एजेंसी के प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस मुख्यालय ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया. इसके बाद विशेष निगरानी इकाई ने 7 दिसंबर को पीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इस केस का अनुसंधान पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी करेंगे.

गया में पोस्टिंग के दौरान दोनों आईपीएस अफसर भिड़े थे

बता दें, गया के तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार और आईजी अमित लोढ़ा के बीच विवाद काफी गहरा गया था। स्थिति विकट होने के बाद सरकार ने दोनों अधिकारियों को एक दिन ही गया से हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया था। मुख्यमंत्री के आदेश पर दोनों अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू हुई। शराब केस में तत्कालीन एसएसपी के खिलाफ उसी जिले में केस दर्ज किया गया। रिलीफ दिलवाने के लिए आदित्य कुमार ने अपने दोस्त को चीफ जस्टिस बनाकर डीजीपी से पैरवी की थी। खुलासे के बाद डीजीपी की काफी फजीहत हुई थी। फिर इओयू ने तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार के खिलाफ मुकदमा किया गया है। इसी केस में वे फरार चल रहे हैं. अमित लोढ़ा पर बने वेब सीरीज को लेकर शिकायत दर्ज की गई थी. शिकायत की जांच हुई। जांच में लेन-देन के आरोप प्रमाणित पाये गये. इसके बाद अब लोढ़ा घिर गए हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News