BIHAR NEWS : आधी रात को एसएसपी ने किया जिले के कई थानों का निरीक्षण, ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही को दी शाबासी

BIHAR NEWS : आधी रात को एसएसपी ने किया जिले के कई थानों का निरीक्षण, ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही को दी शाबासी

BHAGALPUR : जिले में अपराध नियंत्रण और पुलिस प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जिले के पुलिस कप्तान लगातार कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में देर रात सीनियर एसपी बाबू राम सादे लिबास में सिर्फ एक अंगरक्षक के साथ पैदल गश्ती में निकल पड़े और कई थानों का रात के 12 बजे से 2 बजे तक औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में एसएसपी जोग्सर थाना पहुँचे तो वहाँ एसआई हितनारायन मण्डल ने उन्हें नहीं पहचाना। 

आम आदमी की तरह एसएसपी साहब ने बाइक चोरी की शिकायत की। जिसके बाद एसआई एसएसपी को आम आदमी समझकर बेअदब से पेश आये। एसएसपी साहब शिकायत दर्ज करने की बात कह रहे थे तो एसआई गुस्से से आगबबूला हो गए। फिर वहाँ गश्ती करते हुए रात्रि गश्ती दल के अधिकारी  पहुँचे और एसएसपी से मास्क हटाने की बात कही तो उन्होंने मास्क हटाया। लेकिन फिर भी किसी ने एसएसपी को नहीं पहचाना और न शिकायत लिखी। इसके बाद एसएसपी कोतवाली थाना, तातारपुर थाना, नाथनगर थाना,  ललमटिया थाना व विश्वविद्यालय थाना पहुंचे।  वहाँ सब सुचारू रूप से चल रहा था। महिला सन्तरी मुस्तैदी से कर्तव्य का निर्वहन कर रही थी।  जिससे एसएसपी बाबू राम भी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि रात में अच्छे से ड्यूटी कर रही महिला सिपाही को सम्मानित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि हमने आदेश दिया था कि रात में भी थाना का दरवाजा खुला होना चाहिये। कोई अगर रात में शिकायत लेकर पहुँचे तो शिकायत दर्ज होनी चाहिए। आज रात में थाना के औचक निरीक्षण के लिये निकले 6-7 थाने गए और जहां भी गाड़ी चोरी होने या रास्ते मे लड़कों द्वारा अभद्र व्यवहार की शिकायत की तो जोग्सर थाना को छोड़ सबने बढ़िया रेस्पॉन्स दिया। जोग्सर थाना में जो पदाधिकारी थे उन्होंने अच्छा व्यवहार नहीं किया। उन्हें चेतावनी दी जाएगी। अगर वरीय अधिकारी सड़क पर उतरकर लगातार अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण करते रहे तो जिले में अपराधियों में हड़कंप का माहौल रहेगा।  साथ ही पुलिसिंग भी बेहतर होगी। 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News