बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SSP का सबसे बड़ा फैन गिरफ्तार, अश्लील संदेश और तस्वीरें करता था पोस्ट

SSP का सबसे बड़ा फैन गिरफ्तार, अश्लील संदेश और तस्वीरें करता था पोस्ट

PATNA : पटना के एसएसपी का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर अपने साथियों के बीच धौंस जमानेवाले शख्स को पुलिस ने धर-दबोचा है। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद उसकी घिग्घी बंध गयी और वो अपने को बेकसूर बताने लगा। वो मान रहा है कि उससे गलती हो गयी लेकिन वो किस मकसद से एसएसपी का अकाउंट बनाया था, इसका खुलासा नहीं कर रहा। पुलिस की गिरफ्त में आये इस जालसाज का नाम आनंद कुमार है। वो विक्रम के छोटकी बलिया का रहनेवाला है। 

पुलिस ने फर्जी अकाउंट के संबंध में उससे कड़ाई से पूछताछ की तो वो बोला कि मैं एसएसपी मनु महाराज का बहुत बड़ा फैन हूं। बताया जा रहा है कि इसने एसएसपी के फर्जी फेसबुक अकाउंट से प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी और साथ ही अश्लील संदेश और तस्वीरें पोस्ट करता था। इसकी खबर जैसे ही मनु महाराज को मिली वो चौंकन्ने हुए और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी ने बताया कि वो पहले एक निजी वेबसाइट में काम करता था और बाद में उसने फोटोग्राफी को अपना व्यवसाय बना लिया। 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब एसएसपी मनु महाराज के नाम से फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाया गया। इसके पहले भी उनके नाम का गलत इस्तेमाल किया गया था और फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर दुरुपयोग का मामला सामने आया था। यूपी का रहनेवाला वेदांत पटना एसएसपी मनु महाराज के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर सैकड़ों लोगों को चपत लगा चुका है। 

यूपी का वेदांत भी एसएसपी के नाम से चलाता था फर्जी फेसबुक अकाउंट

शातिर वेदांत को उत्तरप्रदेश के मैनपुरी जिले के भौगांव थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया था। एक ईंट भट्ठा पर मुंशी का काम करने वाला वेदांत साल 2015 से मनु महाराज के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट चला रहा था। उसकी फ्रेंड लिस्ट में 3500 से अधिक यूपी, बिहार व उत्तराखंड आदि के लोग शामिल थे।

इनमें कई अधिकारी, थानेदार, कुछ चर्चित नेता व पत्रकार थे। वह फर्जी नंबर से पटना एसएसपी के नाम से वाट्स एप भी चलाता था। वाट्स एप नंबर से सौ से अधिक महिलाएं जुड़ी हुई थीं। वह लड़कियों से अश्लील बातचीत भी करता था। बिहार के ही एक नेता से उसने फोन पर शराब मांगी थी। उसने नौकरी दिलाने के नाम पर भी कई लोगों से पैसे ऐंठे थे। साइबर सेल ने जब वेदांत के बारे में पुख्ता जानकारी जुटा ली, तब विनय प्रकाश और गुलाम मुस्तफा के नेतृत्व में एक टीम को मैनपुरी भेजा गया। टीम ने वेदांत को मैनपुरी से गिरफ्तार किया। 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News