बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आधी रात को जिले के अपराध का ग्राफ देखने निकल पड़े एसएसपी, एक साथ इन थानों में पहुंच गए थाने, पुलिस कर्मियों को पढ़ाया कानून का पाठ

आधी रात को जिले के अपराध का ग्राफ देखने निकल पड़े एसएसपी, एक साथ इन थानों में पहुंच गए थाने, पुलिस कर्मियों को पढ़ाया कानून का पाठ

DESK : बिहार के मुख्य शहरों में शामिल गया जिले में अपराध का ग्राफ भी हमेशा ऊपर रहता है। ऐसे में यहां अपराधिक घटनाओं को रोकना एक बड़ी चुनौती मानी जाती है। नए साल के शुरूआत के साथ ही जिले में नए एसएसपी के रूप में आशीष भारती की नियुक्ति हुई है। ऐसे में नए एसएसपी आशीष भारती ज्वाइन करने के दूसरे दिन से ही थानों के औचक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। 

झारखंड से सटे थानों का किया दौरा

बुधवार की देर रात उन्होंने वजीरगंज विधानसभा के मुफस्सिल और बोधगया विधानसभा के फतेहपुर टनकुपा थाना और गुरपा ओपी का औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने गुरपा का भी निरीक्षण किया। यह सभी दोनों थाने झारखंड की सीमा से सटे हुए हैं। साथ ही नक्सल क्षेत्र में आते हैं। इस वजह से जिले के पूर्वी इलाके के थाने कई मायनों में महत्वपूर्ण माना जाता रहा है। यही वजह रही कि एसएसपी ने पदभार संभालने के दूसरे दिन ही औचक निरीक्षण को रात में निकल पड़े। 

पुलिसवालों को दी नसीहत

हालांकि औचक निरीक्षण में उन्हें फिलहाल कोई कमियां नहीं मिली पर उन्होंने अपने मातहतों को लंबी चौड़ी नसीहत दी है। उन्होंने सभी थानों को कहा कि पूर्ण शराबबंदी लागू हैं। इसमें कोई भी कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। साथ ही लंबित पड़े मामलों का निष्पादन अभियान चला कर खत्म किए जाएं।

 फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाए। ताकि हर हाल में कानून व्यवस्था पटरी पर बनी रहे। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि दिए गए आदेशों का जनवरी तक सही पालन नहीं हुआ और रिजल्ट नहीं मिले तो कार्रवाई झोलने के लिए तैयार रहें।

इसके अलावा एसएसपी ने जिले के सभी थानों व ओपी में साइबर जागरूकता अभियान भी चलाया गया। इस अभियान के तहत पुलिस ने आम नागरिकों को बुलाया और उन्हें साइबर अपराध से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें की जानकारी दी गई। एसएसपी ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को साइबर अपराध के विरुद्ध जागरूक करना है ताकि लोग ठगे न जाएं और परेशानियों में न पड़े।


Suggested News