SSR के अंतरिक्ष प्रेम को मिला लूना सोसायटी ने दिया सम्मान, सुशांत मून के रूप में मनेगा उनका जन्मदिवस

SSR के अंतरिक्ष प्रेम को मिला लूना सोसायटी ने दिया सम्मान, सुशांत मून के रूप में मनेगा उनका जन्मदिवस

PATNA : 2020 में सबको हतप्रभ कर दुनिया से अलविदा कहनेवाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का अंतरिक्ष के प्रति कितना प्रेम था, यह किसी से छिपा हुआ नहीं है। उनके अंतरिक्ष प्रेम ही था, जिसके कारण उन्होंने चांद पर अपने लिए जमीन खरीदी थी। अब चांद पर जमीन की बुकिंग करनेवाले लूना सोसायटी ने सुशांत सिंह के इस अंतरिक्ष प्रेम को देखते हुए एक बड़ी घोषणा की है, जो कि एसएसआर के फैन्स के एक अगले साल एक बड़ा तोहफा होगा।

लूना सोसायटी ने सुशांत के सम्मान में अगले साल उनके जन्मदिन को 'सुशांत मून' डे घोषित किया है। । इसकी घोषणा लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने अपने ऑफिशियल साइट पर की। बता दें कि सुशांत का बर्थडे 21 जनवरी को है। कमाल की बात यह है कि इस दिन 2023 की पहली न्यू मून यानी अमावस्या भी होगी। दरअसल इस दिन चांद धरती के सबसे करीब होता है।

चांद पर ले रखी थी 1.85 करोड़ रुपए की संपत्ति

सुशांत सिंह राजपूत के अंतरिक्ष प्रेम से हर कोई वाकिफ है। Top-end Meade LX-600 टेलिस्कोप के मालिक, सुशांत नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर स्पेस की तस्वीर भी पोस्ट करते थे। विशेष रूप से चंद्रमा की तस्वीरें वह अक्सर साझा करते थे। उन्होंने चांद के Mare Moscoviense की Sea of Muscovy (चांद का अंधेरे वाला छोड़) में लगभग 1.85 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति को खरीद रखा था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रॉपर्टी की तस्वीर भी शेयर की थी।

अमावस्या के कारण खास होगा यह दिन

फिल्म जगत में SSR के नाम से मशहूर पटना के दिग्गज स्टार के जीवन को सेलिब्रेट करने के लिए लूना सोसायटी की ओर से यह पहल की गई है। लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 'सुशांत मून' एक ऐतिहासिक और वार्षिक इवेंट बन जाएगा। हालांकि ये जरूरी नहीं कि हर साल सुशांत की जयंती अमावस्या पर ही हो।

ड्रीम प्रोजेक्टस पर काम करने से पहले हुई मौत

'चंदा मामा दूर के' में लीड रोल निभाने के लिए सुशांत को सिलेक्ट किया गया था। फिल्म के निर्माता संजय पूरन सिंह चौहान ने पिछले साल बताया था कि उनकी इस फिल्म में सुशांत का विकल्प मिलना बहुत मुश्किल है, लेकिन उन्होंने तय किया है कि इस फिल्म को वह सुशांत को श्रद्धांजलि के रूप में अर्पित करने के लिए जरूर बनाएंगे। फिल्म 2024 में रिलीज हो सकती है। हालांकि, 2017 में सुशांत इस फिल्म को लेकर NASA भी गए थे। यह उनके ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक था।


Find Us on Facebook

Trending News