बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रा के साथ यौन शोषण मामले में शिक्षिकाओं को मिली सजा, नूतन को 10, इंदू को मिली 7 साल की जेल

छात्रा के साथ यौन शोषण मामले में शिक्षिकाओं को मिली सजा, नूतन को 10, इंदू को मिली 7 साल की जेल

पटना : बच्ची के यौन शोषण मामले में पटना के प्रतिष्ठित सेंट जेवियर्स हाई स्कूल की दो शिक्षिकाओं को सजा सुना दी गयी है। शुक्रवार को पटना के सिविल कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आरोपी इंदू आनंद को 7 साल कारावास और नूतन जोसेफ को 10 साल के कारावास की सजा सुनाई। दोनों पर दस-दस हजार का जुर्माना भी लगाया गया है। बता दें कि दोनों शिक्षिकाएं चार साल की बच्ची के साथ समलैंगिक संबंध बनाने के आरोप में दोषी साबित हुई थीं। 


पॉस्को कोर्ट ने इंदू आनंद और नूतन जोसेफ को 12 जुलाई को दोषी करार दिया था। पॉस्को कोर्ट के विशेष न्यायाधीश रविंद्र नाथ त्रिपाठी ने गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर दोनों को दोषी करार दिया था। दोनों शिक्षिकाएं एलकेजी के बच्चों को पढ़ाती हैं। पीड़िता छात्रा ने अपने माता-पिता को बताया था कि उसके स्कूल की टीचर इंदू आनंद और नूतन जोसेफ उसके प्राइवेट पार्ट के साथ गंदी हरकत करते हैं। 

ST-XAVIERS-CHATRA-DUSKARM-MAMLA-TEACHER-KO-MILI-TEN-YEAR-KI-SAJA1.jpg

बच्ची की शिकायत पर उसके परिजनों ने गांधी मैदान थाना में दोनों शिक्षिकाओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। शुरू में स्कूल प्रशासन ने पूरे मामले को दबाने की कोशिश की थी और अपने शिक्षिकाओं का बचाव करते हुए बच्ची व बच्ची के परिजनों को झूठा बताया था। बच्ची के परिजनों के अड़ जाने के कारण थाना को केस दर्ज करना पड़ा। बाद में जांच-पड़ताल में दोनों शिक्षिकाएं पर लगा आरोप सही पाया गया। 3 नवंबर, 2016 को पटना के महिला थाना में मामला दर्ज हुआ था।  

Suggested News