बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यालय में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक

राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यालय में हुई प्रदेश चुनाव समिति की बैठक

RANCHI : आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में आगामी राज्यसभा चुनाव को लेकर प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश सहित निवर्तवान अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश महामंत्री एवं सांसद सुनील कुमार सिंह, सांसद सुदर्शन भगत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र कुमार राय, राकेश प्रसाद, श्यामनारायण दुबे, विधायक केदार हाजरा, महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती सिंह उपस्थित रहे. 

बैठक के बाद प्रदेश महामंत्री एवं सांसद सुनील सिंह ने कहा कि बैठक में राज्यसभा चुनाव की दृष्टि से सभी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा के उपरांत समिति ने निर्णय हेतु प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, नेता विधायक दल बाबूलाल मरांडी एवं संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को अधिकृत किया है. 

सिंह ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति में सम्यक विचारोपरांत केंद्रीय नेतृत्व उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के पास चुनाव जीतने के लिये पर्याप्त संख्या बल है. 

संवैधानिक मर्यादाओं के अनुरूप नेता प्रतिपक्ष घोषित करें विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर जारी गतिरोध पर सिंह ने कहा कि सदन के सफल संचालन के लिये पक्ष के साथ विपक्ष का नेता भी आवश्यक है. भाजपा के पास पर्याप्त संख्या बल है. पार्टी ने नेता विधायक दल का चुनाव कर अध्यक्ष को विधिवत सूचित भी कर दिया है. अब तो चुनाव आयोग ने भी जेवीएम के भाजपा में विलय की पुष्टि कर दी है. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को शीघ्र निर्णय लेते हुए गतिरोध दूर करना चाहिये. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News