बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तारापुर में 90 साल बाद शहीदों की मूर्ति का अनावरणः CM नीतीश का ऐलान- हर साल 15 फरवरी को राजकीय समारोह का होगा आयोजन

तारापुर में 90 साल बाद शहीदों की मूर्ति का अनावरणः CM नीतीश का ऐलान- हर साल 15 फरवरी को राजकीय समारोह का होगा आयोजन

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज तारापुर में शहीद स्मारक,अमर शहीदों की मूर्ति का अनावरण किया गया। सीएम नीतीश ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों ने तय किया था कि शहीदों की मूर्ति-शहीद स्मारक का निर्माण होगा।

1932 में 32 लोग हुए थे शहीद

सीएम नीतीश ने कहा कि 15 फरवरी 1932 में तारापुर थाना जहां स्वतंत्रता आंदोलन के समय घटना घटी थी उस जगह के विकास की बात कही थी। हमलोग वहां जाकर देखे थे। इसके बाद आज इसका उद्घाटन किया गया। आज 15 फवरी 2022 को शहीद स्मारक का उद्घाटन किये हैं। आज से ठीक 90 साल पहले इसी जगह पर देश की आजादी के लिए 34 लोग शहीद हुए थे। आज उसी जगह पर शहीद स्मारक व अमर शहीदों की मूर्ति का अनावरण किया गया है। 

15 फऱवरी को हर साल राजकीय समारोह

मुख्यमंत्री ने कहा कि 34 लोगों की शहादत को लोग जानें इसके लिए इस जगह का विकास किया जा रहा है।बिहार में एक साथ 34 लोगों के शहीद होने की घटना नहीं हुई है। हर साल 15 फरवरी को शहीद दिवस का आयोजन किया जायेगा। तारापुर के शहीद स्मारक पर हर साल इसी दिन राजकीय समारोह का आयोजन होगा।लोग जानेंगे कि तारापुर में एक साथ देश की आजादी के लिए 34 लोग शहीद हुए थे। राजकीय समारोह मनाने का उद्देश्य यही है कि आज की युवा पीढ़ी जान सके। सीएम नीतीश ने कहा कि हम शिक्षा विभाग को कहेंगे कि आजादी की लड़ाई में तारापुर के योगदान के बारे में लोगों को बतायें। ताकी इस जगह के बारे में लोग जान सकें।   


Suggested News