समस्तीपुर के मंदिर से करोड़ों रूपये मूल्य की मूर्तियाँ गायब, जांच में जुटी पुलिस

समस्तीपुर के मंदिर से करोड़ों रूपये मूल्य की मूर्तियाँ गायब, जांच में जुटी पुलिस

SAMASTIPUR : समस्तीपुर जिले में एक बार फिर चोरों ने मंदिर से करोड़ों रूपये की मूर्ति गायब कर दी. घटना रोसड़ा थाना क्षेत्र के भिरहा गांव स्थित भावा दास रामजानकी ठाकुरबाड़ी की है. इस मंदिर में रात्रि में चोरों ने अष्टधातु की 22 मूर्तियों पर हाथ साफ कर दिया. 

भावा दास रामजानकी ठाकुरबाड़ी के पुजारी जटाशंकर मिश्र ने बताया कि 10 वर्षों से इस मंदिर में पूजा अर्चना करते आ रहे हैं. शाम को  पूजा करने के बाद मंदिर के द्वार को बंद कर अपने घर चले गए. आज सुबह जब आए तो देखें कि मंदिर में रखे अष्टधातु की मूर्ति जिसमें राधा कृष्ण, राम लक्ष्मण, सीता हनुमान और शालिग्राम की शामिल है. ये सभी मूर्तियाँ मंदिर में नहीं है. इसकी सूचना सबसे पहले मंदिर के कमिटी के सदस्य को दिया. इस सूचना के बाद कमेटी के सदस्य राजेंद्र राय, चक्रधर ठाकुर, कपिलेश्वर मुन्सी, लालटुन पासवान, सागर पासवान मंदिर पहुंचे. इस गाँव के गोपाल पासवान ने बताया कि मंदिर के नाम से 10 एकड़ जमीन है. जिसमें मठ के पूर्व महंत रामदास ने एक एकड़ जमीन को गांव के ही लोगों को बेच दिया था. पासवान ने यह भी बताया कि मंदिर 1 एकड़ में बना हुआ हैं, जिसका बाउंड्री भी किया हुआ है. लेकिन गांव के ही कुछ लोग बाउंड्री कैम्पस में घुसकर सारे दिन जुआ खेलते रहते हैं. इस बात को लेकर कई बार प्रशासन को भी सूचना दिया गया था. लेकिन प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी. 

उधर भिरहा पंचायत के पूर्व सरपंच अनिल राय ने बताया कि इस मंदिर में कभी भी चोरी नहीं हुई थी. आज चोरी हो गया यह बड़ी दुख की बात है. उन्होंने कहा शिव मंदिर से 22 मूर्ति की चोरी हुई है. चोरी गयी मूर्तियों की कीमत करोड़ों में है. 

वहीँ मंदिर के समिति के सदस्य के द्वारा रोसड़ा थाना को सूचना दिया गया. सूचना मिलते ही रोसड़ा थाना अध्यक्ष अमित कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और पुजारी एवं कमेटी के सदस्य से पूछताछ कर छानबीन में जुट गए हैं.

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News