नालंदा : एसटीईटी परीक्षा में सेंटर मैनेज के नाम पर छात्रों ने किया हंगामा, एसडीओ ने आरोपों को बताया गलत

नालंदा : एसटीईटी परीक्षा में सेंटर मैनेज के नाम पर छात्रों ने किया हंगामा, एसडीओ ने आरोपों को बताया गलत

NALANDA : दीपनगर थाना इलाके के विजवन गांव के समीप एसटीइटी के एक परीक्षा केंद्र पर सेंटर मैनेज के नाम पर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा. इतना ही नहीं अभ्यर्थियों ने प्रश्न पत्र के साथ 3 नकलचियों को पकड़कर सेंटर संचालक के हवाले कर दिया. लेकिन उसमें से दो भागने में सफल हो गए. इससे आक्रोशित होकर अभ्यर्थी हंगामा करने लगे. घटना मां अंबे कंप्यूटर सेंटर की है जहां दो पारियों में एसटीइटी की परीक्षा ली जा रही थी. 

प्रत्येक पाली में करीब सौ सौ छात्रों की परीक्षा देने की व्यवस्था की गई थी. औरंगाबाद की प्रियंका कुमारी की माने तो पूरा का पूरा सेंटर मैनेज था. कई अभ्यर्थी अपने हाथों में उत्तर लिख कर लाए थे. जिसे देख कर वे सवाल को हल कर रहे थे. बावजूद इसके न तो सेंटरसंचालक ही उन्हें कुछ बोल रहे थे और ना ही सुरक्षा में तैनात पदाधिकारी या मजिस्ट्रेट. 

हंगामा की सूचना मिलते ही बिहारशरीफ में अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार सिंह, डीएसपी मोहम्मद डॉक्टर शिब्ली नोमानी, जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार, थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद भारी संख्या में पुलिस बलों के साथ सेंटर पर पहुंचे. जहां बारी बारी से अभ्यर्थियों से हंगामा का कारण पूछा गया. अधिकारी करीब 2 घंटे तक कागजातों की जांच करते रहे. 

वरीय अपर समाहर्ता मो नौशाद ने तैनात मजिस्ट्रेट को लिखित आवेदन देने का निर्देश दिया. वहीं एसडीओ ने बताया कि जांच में नकल का आरोप गलत साबित हुआ. परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही है. जिसमें नकल की गुंजाइश नहीं है. गलतफहमी के शिकार होकर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया है. थानाध्यक्ष मो मुस्ताक अहमद ने बताया एक महिला अभ्यर्थी को हिरासत में लिया गया है. लिखित शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News