एसटीईटी अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरी आइसा, शिक्षा मंत्री का किया पुतला दहन

एसटीईटी अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरी आइसा, शिक्षा मंत्री का किया पुतला दहन

PATNA : एसटीईटी अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर सड़कों पर उतरे हुए हैं. इसी कड़ी में पुलिस ने इन अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया था. इसके विरोध में आइसा की ओर से राजधानी पटना के कारगिल चौक पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का पुतला दहन किया गया. इस मौके पर छात्रों ने कहा की चुनाव में वादा किया गया था की 19 लाख लोगों को रोजगार दिया जायेगा. लेकिन आये दिन शिक्षा मंत्री अपना बयान बदल रहे हैं. 

उन्होंने कहा की हमारी मांग है की जो अधिसूचना शिक्षा विभाग ने जारी किया था. उसी के अनुसार नियुक्ति कराये. ताकि बिहार के अन्दर शिक्षा की स्थिति सुधरे. स्कूलों में अनुभवी शिक्षक मिले. लेकिन सरकार मेरिट और नन मेरिट के बीच लड़ाकर शिक्षकों को नियुक्त नहीं करना चाहती. छात्रों ने कहा की सरकार रोजगार नहीं देना चाहती है. वह रोजगार के नाम पर छात्रों को बेरोजगार बनाना चाहती है.

उन्होंने कहा की हम अभ्यर्थियों के पक्ष में आन्दोलन कर रहे हैं. जो लोग पास किये हैं. उन सबकी नियुक्ति होनी चाहिए. छात्रों ने कहा की सरकार कहती है की हमारे पास पद नहीं है. लेकिन बिहार में 2.68 लाख पद हैं. छात्रों ने कहा की कोरोना काल में बिहार की शिक्षा व्यवस्था चरमरा गयी है. उसे पटरी पर लाना है तो सभी एसटीईटी पास अभ्यर्थियों को नियुक्त करना होगा. 

पटना से वन्दना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News