बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, हार्डकोर नक्सली विजय पासवान को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, हार्डकोर नक्सली विजय पासवान को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

SHEOHAR : बिहार एसटीएफ की टीम क बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ ने हार्डकोर नक्सली विजय पासवान को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के औरा गांव निवासी विजय पासवान नक्सली संगठन एमसीसी का मेंबर है। पुलिस ने इसके पास एक पिस्टल, मैगजिन, कुछ जिंदा गोली और मोबाइल बरामद किया है। 


STF-GETS-MAJOR-SUCCESS-HARDCORE-NAXALITE-VIJAY-PASWAN-ARRESTED-WITH-ARMS3.jpg

विजय के खिलाफ शिवहर जिले के तरियानी, हथौड़ी और मीनापुर सहित कई थानों में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं जिसमें अकेले तरियानी थाना में ही विजय पासवान के खिलाफ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक अधिनियम के तहत 4 अलग—अलग एफआईआर दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने इस नक्सली को मीनापुर थाना में दर्ज केस के तहत गिरफ्तार किया है। मीनापुर थाना में साल 2012 में केस दर्ज हुआ था। उस मामले में वह उसे बेल मिली थी जो 2014 में दो साल बाद ही बेल टूट गया। बेल टूटने के बाद ये फरार चल रहा था।

STF-GETS-MAJOR-SUCCESS-HARDCORE-NAXALITE-VIJAY-PASWAN-ARRESTED-WITH-ARMS2.jpg

 शिवहर जिले की पुलिस ने इस फरार नक्सली को पकड़ने के लिए काफी कोशिश की थी, लेकिन हर बार ये पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाता था. जब ये नक्सली जिले की पुलिस के हाथ नहीं आया तो इसकी गिरफ्तारी की जिम्मेवारी बिहार एसटीएफ को सौंपी गई थी। 

Suggested News