बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तिलकामांझी भागलपुर विवि में स्थायी कुलपति का इन्तजार ख़त्म, डॉ नीलिमा गुप्ता ने संभाला पदभार

तिलकामांझी भागलपुर विवि में स्थायी कुलपति का इन्तजार ख़त्म, डॉ नीलिमा गुप्ता ने संभाला पदभार

BHAGALPUR : तिलकामांझी भागलपुर विश्विद्यालय में स्थायी कुलपति के आने का इंतज़ार खत्म हो गया. दरअसल डॉ नीलिमा गुप्ता ने आज कुलपति के रूप में योगदान दिया. 11 बजे कुलपति नीलिमा गुप्ता विश्विद्यालय पहुँची. जहाँ टीएमबीयू के अधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया गया. इसके बाद इन्होंने कागजात प्रक्रिया पूरा कर पदभार ग्रहण किया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भागलपुर आना काफी अच्छा लग रहा है. इससे पहले भी मैं यहाँ आ चुकी हूं. 

टीएमबीयू के हमेशा विवादों में रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अधिकारियों व टीम के लोगों से बात कर यहाँ के व्यवस्थाओं का जायजा लूँगी और विश्विद्यालय बेहतर काम करे. इसका प्रयास करूँगी. आपको बता दे कि 19 सितम्बर को ही राजभवन ने डॉ नीलिमा गुप्ता के नियुक्ति से सम्बंधित अधिसूचना जारी कर दी थी. 

इसके पहले वे छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर में कुलपति के पद पर तैनात थीं. वहां उनका कार्यकाल पूरा हो गया था, किंतु राज्यपाल ने नियमित कुलपति की नियुक्ति नहीं होने तक कुलपति के रूप में डॉ नीलिमा गुप्ता का सेवा विस्तार कर दिया था. डॉ गुप्ता मूल रूप से उत्तरप्रदेश के बरैली जिले की रहनेवाली है. इन्हें 34 वर्षों का शैक्षणिक अनुभव है. अब देखना यह होगा कि इनके कार्यकाल में टीएमबीयू कितना बेहतर कर पाता है. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 


Suggested News