बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दूषित पानी से इलाके में हड़कंप, जांच के लिए भेजा गया

दूषित पानी से इलाके में हड़कंप, जांच के लिए भेजा गया

Darbhagna: दरभंगा जिला के अलीनगर प्रखंड के असकौल गांव में मो.सिराजुद्दीन के चापाकल से आम दिनों की तरह ही पानी साफ निकला लेकिन जेसे ही खाना बनाने के लिए पानी को चूल्हे पर चढ़ाया गया पानी अपना रंग बदलने लगा, पानी गर्म होता गया पानी का रंग पीला होता चला गया. पहली बार तो घर के लोगों को लगा की बर्तन साफ नहीं है. फिर से चापाकल से पानी निकाल कर गर्म किया गया तो पानी फिर से पीला हो गया जिसके बाद पूरे गाँव में पानी को लेकर अफवाह फेल गया की पानी रहस्मय तरीके से अपना रंग बदल रहा है.

अब गाँव में जिन लोगों का चापाकल से पानी ठीक आ रहे है वो भी डरे हुए है. गाँव के लोगों ने इस बात की सूचना प्रखण्ड में दी जिसके बाद बहेड़ा पीएचडी विभाग से कर्मी को भेजा गया है जिसने पानी का सेंपल ले कर जिला के लैब में भेजा है। 

वहीं मो.सिराजुद्दीन और उसकी पत्नी वसीमा परवीन ने कहा कि पानी हर रोज की तरह खाना बनाने के लिए निकाले जिसके बाद चूल्हे पर गर्म होने के लिए चढ़ाए जिसके बाद पानी पीला हो गया 10 महिना पहले ही कल को गड़वाया गया है। कभी ऐसा गाँव में पहले नहीं हुआ था आश्चर्य की बात है। अभी पड़ोस के घर से पानी पी रहे है । 

वहीं पानी की सेंपल लेने आए बहेड़ा पीएचडी विभाग हरी कृष्ण झा ने बताया कि हमारे विभाग को सूचना मिली कि पानी दूषित है जिसके बाद पदाधिकारियों के आदेश पर पानी का सेंपल ले कर जिला के लेब मे भेजा जाएगा उसके बाद ही पता चल पाएगा की पानी किस कारण रंग बदल रहा है वेसे हमने भी देखा की पानी का रंग पीला हो गया गर्म करने के बाद. 

Suggested News