मिल गई IPS विकास वैभव की चोरी हुई सरकारी पिस्तौल, पुलिस ने इस तरह किया बरामद

मिल गई IPS विकास वैभव की चोरी हुई सरकारी पिस्तौल, पुलिस ने इस तरह किया बरामद

PATNA : बिहार के तेज तर्रार आईपीएस में शामिल आईजी विकास वैभव की चोरी हुई सरकारी पिस्तौल को आखिरकार पुलिस ने बरामद कर लिया है। पिस्तौल के साथ पुलिस ने 25 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने सुमित नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। 

गर्दनीबाग थाना प्रभारी रंजीत कुमार ने इस पूरे मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि IG विकास वैभव के बेडरूम से गायब हुई पिस्टल को बरामद कर लिया गया है. इस मामले साफ-सफाई करने वाले सूरज को गिरफ्तार किया गया था. सूरज ने ही सुमित को पिस्टल बेची थी। 

दरअसल, पुलिस महानिरीक्षक विकास वैभव का लाइसेंसी रिवाल्‍वर उनके आवास चोरी हो गया था. बीते गुरुवार को रिवॉल्‍वर गायब होने की सूचना मिलने के बाद पटना के गर्दनीबाग थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस ने आईजी आवास पर साफ-सफाई करने वाले युवक सूरज को हिरासत में लिया था। पूछताछ के क्रम में सूरज ने पिस्टल चुराकर बेच देने की बात स्वीकार कर ली। जिसके बाद पुलिस पिस्टल खरीदने वाले आरोपी सुमित को भी गिरफ्तार कर लिया।

 इससे पहले आईजी विकास वैभव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया था कि ''गुरुवार को उनके आवास से उनका सरकारी पिस्टल चोरी हो गया है. काफी खोजबीन के बाद नहीं मिलने के बाद पटना के गर्दनीबाग थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है.'' उनके आवास से सरकारी 9mm की पिस्टल और 25 जिंदा कारतूस चोरी की हुई थी. मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. इस मामले में उनके सरकारी आवास पर काम करने वाले एक होमगार्ड के सिपाही के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया गया


Find Us on Facebook

Trending News