बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजीव नगर में अवैध निर्माण को खाली कराने गए सिटी एसपी पर हुआ पथराव, हुए घायल

राजीव नगर में अवैध निर्माण को खाली कराने गए सिटी एसपी पर हुआ पथराव, हुए घायल

PATNA : पटना के राजीव नगर स्थित नेपाली कॉलोनी में हुए अवैध निर्माण को लेकर आज जिला प्रशासन द्वारा खाली करने की कार्रवाई शुरू की गई। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंची थी। वहीं दूसरी तरफ इस कार्रवाई के विरोध में हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन की गाड़ियों को निशाना बनाया और उन पर पत्थर फेंके जिसमें कई जेसीबी के शीशे टूट गए हैं।  वहीं दूसरी तरफ इस पथ राम पटना के सिटी एसपी अम्बरीश राहुल भी घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए ले जाया गया है। 

बता दें कि यहां आवास बोर्ड  की जमीन पर लगभग 21 एकड़ में अवैध निर्माण किया गया है जिसे खाली कराने के लिए आज से जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई शुरू की जा रही है जमीन पर हाईकोर्ट के जजों के लिए आवास का निर्माण होना है। 

100 के करीब घरों का हुआ है निर्माण

नेपाली नगर में लगभग 100 के करीब मकान ऐसे हैं, जो अवैध रूप से बनाए गए हैं। जिन्हें खाली कराने के लिए डेढ़ माह पहले नोटिस दिया गया था। वहीं यहां दस साल से भी अधिक समय से घर बनाकर रह रहे लोगों ने इसका विरोध किया है। उनका कहना है कि जब निर्माण किया गया तो पंजीयन सहित सारे कार्य कराए गए। लेकिन अब उन्हें  खाली कराने के आदेश दिए जा रहे हैं। जो कही से सही नहीं है।


Suggested News