बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव, डेढ़ दर्जन से अधिक लोग हुए चोटिल, कई लोगों को लिया गया हिरासत में

दरभंगा में मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव,  डेढ़ दर्जन से अधिक लोग हुए चोटिल, कई लोगों को लिया गया हिरासत में

दरभंगा - जिला में सदर थाना क्षेत्र के तारसराय मुरिया में गुरुवार की शाम मूर्ति विसर्जन का मामला थमा भी नही था कि शुक्रवार को बहेड़ा थाना क्षेत्र के बहेड़ा बाजार में देर शाम मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव हो गया, जिसमें लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए. इधर दो गुटों में उत्पन्न विवाद की सूचना मिलते ही बहेड़ा थाना की पुलिस मामले को शांत करने के प्रयास में जुट गई लेकिन तब तक स्थिति तनावपूर्भण हो चुकी थी.  सूचना मिलते ही दरभंगा के जिलाधिकारी, एसएसपी और वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करने में जुट गए.  फिलहाल वहां की स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि सरस्वती प्रतिमा विसर्जन जुलूस बहेड़ा बाजार से  छोटी बाजार की ओर जा रहा था. इसी बीच एक धार्मिक स्थल के निकट छत से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जुलूस पर पथराव कर दिया. जिससे बाजार मे भगदड़ मच गई और डेढ़ दर्जन अधिक लोग चोटिल हो गए.  वही घटना की जानकारी मिलते ही दरभंगा के जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक और वरीय अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर पुलिस के सुरक्षा में प्रतिमा विसर्जन के लिए भेजा गया. वही जुलूस में घायल लोगो का इलाज बहेड़ा अस्पताल में किया जा रहा है. घटना के बाद बहेड़ा बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थित बनी हुई है। 

वहीं जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि बहेरा थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में तनाव उत्पन्न हुआ था. सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचकर मामले को नियंत्रित करने में जुट गए. फिलहाल यहां की स्थिति नियंत्रण में है. जिन लोगों के द्वारा उपद्रव किया गया है,  उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. फिलहाल कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा अन्य उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी की कार्रवाई चल रही हैं. 

दो पक्षों की झड़प में डेढ़ दर्जन लोग जख्मी, पुलिस छावनी में तब्दिल हुआ  इलाका

Suggested News