बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंधी और बारिश ने देश के कई राज्यों में मचाई भारी तबाही, कई राज्यों में आज अलर्ट

आंधी और बारिश ने देश के कई राज्यों में मचाई भारी तबाही, कई राज्यों में आज अलर्ट

NEWS4NATION DESK : बीती रात उत्तर प्रदेश में 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी ने भारी तबाही मचाई है। इस आंधी ने जहां 19 लोगों की जाने ले ली वहीं 32 लोगों के गंभीर रुप से घायल होने सूचना हैं। वहीं, सीजन की पहली ही बारिश ने देश के कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है। 


STORM-AND-RAIN-HIT-MANY-STATES-IN-THE-COUNTRY-MASSIVE-DEVASTATION2.jpg


महाराष्ट्र के कई जिलों में शनिवार को प्री-मानसून की बारिश हुई। सीजन की पहली ही बारिश से मुंबई बेहाल हो गई। यहां कई विमानों का रूट डायवर्ट करना पड़ा। कई इलाकों में पानी भरने से सड़कों पर जाम के हालात बने। भांडुप और शिवकृपा नगर इलाके में करंट लगने की अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। तेज हवाओं के कारण बिजली के खंभे और तार टूटने से कई इलाकों में बिजली ठप हो गई।


STORM-AND-RAIN-HIT-MANY-STATES-IN-THE-COUNTRY-MASSIVE-DEVASTATION5.jpg


इधर यूपी में शनिवार से पहले 2-3 मई की रात, 9 और 13 मई को आई आंधी-तूफान-बारिश के कारण हुए हादसों में 137 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावित मुरादाबाद में छह, इटावा में पांच, संभल में तीन, मेरठ और मुज्जफरनगर में दो-दो और अमरोहा में एक की मौत हुई। 


STORM-AND-RAIN-HIT-MANY-STATES-IN-THE-COUNTRY-MASSIVE-DEVASTATION3.jpg


गुजरात के सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात अंचल में शनिवार को अचानक मौसम बदल गया। धूल भरी तेज हवाओं के साथ अमरेली के सावरकुंडला, भावनगर के गारियाधार और डांग में बारिश हुई। सावरकुंडला में डेढ़-दो घंटे में तीन इंच बारिश हुई। इसके चलते स्थानीय मौसमी नदी नावली नदी में उफान आ गया। इसकी चपेट में आकर एक कार बह गई। उधर, भावनगर के गारियाधार में तेज हवाओं और बारिश के चलते बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई। सामान्यत: गुजरात में 15 जून से मानसून सक्रिय होता है। 


STORM-AND-RAIN-HIT-MANY-STATES-IN-THE-COUNTRY-MASSIVE-DEVASTATION6.jpg


मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के साथ तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में रविवार को कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना है। बता दें कि शुक्रवार रात पूर्वी उप्र और बिहार में तेज आंधी आई थी, इसमें 22 लोगों की जान गई। खराब मौसम के चलते देशभर में अब तक 350 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

Suggested News