कहानी इमरान ताहिर की जो इंडियन गर्ल को पाने के लिए पाकिस्तान से अफ्रीका शिफ्ट हुए थे

कहानी इमरान ताहिर की जो इंडियन गर्ल को पाने के लिए पाकिस्तान से अफ्रीका शिफ्ट हुए थे

DESK: ये दीवानगी कभी कभी दीवानों को सात समंदर पार जाने को भी मजबूर कर देती है. ऐसी कुछ कहानी है साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर की. जो अपनी मोहब्बत की तलाश में पाकिस्तान से साउथ अफ्रीका पहुंच गए थे.

दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज स्पिनर इमरान ताहिर का जन्मदिन है. आज इमरान ताहिर 41 साल के हो गए. वह 27 मार्च 1979 को लाहौर में पैदा हुए थे. उन्होंने पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी थी. 

इमरान ताहिर ने 20 टेस्ट, 107 वनडे इंटरनेशनल और 38 टी-20 इंटरनेशनल में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 293 विकेट चटकाए. विकेट लेने तके बाद मैदान पर उनके ट्रेडमार्क सेलिब्रेशन से हर फैंस वाकिफ है.1998 में इमरान ताहिर पाकिस्तान अंडर-19 टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए थे. उसी दौरे के दरमियान वह साउथ अफ्रीका में सेटल्ड एक भारतीय मूल की लड़की सुमैय्या दिलदार को अपना दिल दे बैठे. फिर क्या था मोहब्बत का जुनून इस कदर हावी था कि 2006 में ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका शिफ्ट होने का फैसला कर लिया.

साउथ अफ्रीका शिफ्ट होने के बाद ताहिर ने वहां घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया. घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का फल उन्हें मिला और 2011 में पहली बार उनको दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने का मौका मिला. सुमैय्या से शादी के बाद इमरान ताहिर को एक बेटा है. जिसका नाम उन्होंने गिबरान रखा है. ताहिर फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स स्क्वॉड में शामिल हैं. आईपीएल के दौरान ताहिर की वाइफ और उनके बेटे की तस्वीरें देखी गईं. 


Find Us on Facebook

Trending News