पंचायत का अजीब फैसला : जिसने युवती से दुष्कर्म किया, उसी से विवाह करने का सुना दिया फरमान, जानें इस फैसले के बाद क्या थी पीड़िता की हालत

पंचायत का अजीब फैसला : जिसने युवती से दुष्कर्म किया, उसी से विवाह करने का सुना दिया फरमान, जानें इस फैसले के बाद क्या थी पीड़िता की हालत

DESK : पंचायत के फैसले कई बार बेहद चौंकानेवाले होते हैं. जिसमें कई बार न्याय करने की कोशिश में गलत फैसला ले लिया जाता है। ऐसा ही एक मामला बिहार के पश्चिम चंपारण से सामने आया है। यहां एक लड़की से एकतरफा प्यार करनेवाला युवक पहले उसे जबरन उठाकर ले गया और उससे दुष्कर्म किया। लेकिन, यहां जब बात आरोपी को जेल भेजने की हुई तो पंचायत ने उसकी जगह पीड़िता को आरोपी से ही विवाह करने का फरमान सुना दिया।

पश्‍च‍िम चंपारण के रामनगर थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां के एक गांव में खाना खाकर घर के बाहर टहल रही युवती के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है। पीडि़ता ने बताया है कि उसके पिता व भाई बाहर में रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं। घर में अकेली वृद्ध माता के साथ रहती हूं। युवती खाना खाकर टहल रही थी। इसी क्रम में पीछ़े से पहुंचे सलीम मियां उसका मुंह दबाकर बगल के सरेह में ले गया। धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीडि़ता ने कहा- दुष्‍कर्म के बार में अपने घर वालों से बताई तो मामले को रफा-दफा करने को पंचायत बैठी। पंचायत ने युवती के सामने उसी युवक से शादी का प्रस्‍ताव दे ल‍िया। पर, युवती को यह पसंद नहीं था। युवती ने पंचायत के सामने स्‍पष्‍ट कर द‍िया क‍ि ऐसा नहीं हो सकता है। अब मामले में पीडि़ता ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें सलीम मियां, जब्बार मियां व महताब मियां को नामजद किया है।

पुल‍िस का कहना है क‍ि  मामला काफी गंभीर है। थानाध्यक्ष अनंत राम ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर युवती को मेडिकल जांच व 164 के बयान के लिए भेजा गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्‍द ही कार्रवाई की जाएगी। 


Find Us on Facebook

Trending News