बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अजीब बात है! गुंडागर्दी करने वाले विधायकों को डर लग रहा है सदन में आने से, तेजस्वी के लेटर पर मंत्री नितिन नवीन ने किया कटाक्ष

अजीब बात है! गुंडागर्दी करने वाले विधायकों को डर लग रहा है सदन में आने से, तेजस्वी के लेटर पर मंत्री नितिन नवीन ने किया कटाक्ष

PATNA : 23 मार्च को विधानसभा में विधायकों संग हुई मारपीट की घटना को लेकर तेजस्वी यादव के लिखे लेटर को राजनीती शुरू हो गई है। तेजस्वी के इस लेटर को लेकर बिहार के पथ निर्माण मंत्री ने तेजस्वी यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा है गुंडागर्दी करने वाले विधायकों को डर लग रहा है सदन में आने से। जबकि सभी ने देखा किस तरह विपक्षी विधायकों ने विधानसभा में गंदा खेल खेलते हुए तांडव किया था। अब वह कह रहे हैं कि उन्हें डर लग रहा है। 

पथ निर्माण मंत्री ने तेजस्वी के लेटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि उस दिन विपक्ष ने जो कुछ भी किया, उसके लिए तेजस्वी प्रसाद यादव सार्वजनिक रूप से विधानसभा अध्यक्ष से माफी मांगनी चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष बड़े दिल के हैं,  वह माफी जरूर देंगे। उन्होंने हंगामे की जांच को लेकर तेजस्वी के पूछे गए सवाल पर कहा कि कानून अपना काम करेगी। 

सिर्फ हंगामा करना ही विपक्ष का काम

मंहगाई के मुद्दे पर तेजस्वी के दो विरोध प्रदर्शन को लेकर नितिन नवीन ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष का काम सिर्फ हंगामा करना होता है। सदन में विषय और मुद्दों पर चर्चा के समय नेता प्रतिपक्ष गायब हो जाते हैं।  विपक्ष द्वारा महंगाई का आरोप केंद्र सरकार पर लगाना गलत है। केंद्र सरकार टैक्स के माध्यम से लोगों से पैसा ले रही है। उस टैक्स के पैसे का पूरा हिसाब केंद्र सरकार लोगों को दे भी रही है। और जो पैसे खर्च हो रहे हैं जनता के हित में टैक्स के पैसे खर्च हो रहे हैं।


बिहार में बेहतर हुई स्वास्थ्य व्यवस्था

नीतिन नवीन ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठानेवालों को जवाब देते हुए कहा कि सभी जानते हैं कि पहले की सरकारों ने देश की स्वास्थ्य व्यवस्था खासकर बिहार को बदहाल कर दिया था।  आज स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए केंद्र और राज्य सरकार पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा देश की सरकार ने कम संसाधनों में कोरोना से लड़ाई लड़ी है।तेजस्वी यादव जब सपने से जागते हैं तब कुछ करने को लेकर सोचते हैं। केंद्र ने लोगों को मुफ्त टीका उपलब्ध करवाया,लेकिन विपक्ष की तरफ से इसके लिए सरकार को बधाई तक नहीं दी। 

जागरुकता के साथ कानून भी जरुरी

जनसंख्या कानून बनाने पर चल रहे राजनीतिक विवाद को लेकर नीतिन नवीन ने साफ किया कि इसके लिए जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए जागरूक के साथ कानून का बंधन भी लोगों के लिए जरूरी है। भारत में सीमित संसाधन है, ऐसे में सभी की जरुरतों को पूरा करने के लिए जनसंख्या नियंत्रण करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि अब समय आ चुका है जनसंख्या कानून को लागू करने का, ताकि आने वाली पीढियाँ बेहतर भारत मिले। इसका अभी फैसला होना चाहिए।

अगले साल तक पूरा गांधी सेतु का काम

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन का गांधी सेतु का निरीक्षण करने के लिए गए थे, जहां निर्माणाधीन सुपरस्ट्रक्चर के कार्य प्रगति को लेकर उन्होंने संतुष्टी जाहिर की। उन्होंने बताया कि 2021-22 तक इसे पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद गांधी सेतु पर हर दिन लगनेवाले जाम से काफी हद तक मुक्ति मिल जाएगी। इस दौरान पथ निर्माण विभाग और एनएचएआई के अधिकारी भी वहां मौजूद रहे। 


Suggested News