बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बच्चों की नींव मजबूत करना हो शिक्षा प्रणाली की प्राथमिकता : डीएम भोजपुर

बच्चों की नींव मजबूत करना हो शिक्षा प्रणाली की प्राथमिकता : डीएम भोजपुर

ARA : आज शिक्षा में नई प्रणाली की जरूरत हैं. छोटे बच्चों के नींव को मजबूत करना हमारी प्रथामिकता होनी चाहिये, जिससे वे आगे चलकर देश  निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वाहन कर सके. ये बातें आज आरा के विष्णु नगर में बिरला ओपन माइंड प्री स्कूल का उदघाटन करते हुए भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा. कुशवाहा ने कहा कि आज शिक्षा के तौर तरीकों में बदलाव आया है. पहले छोटे बच्चों को किताबों से पाठ याद करवाया जाता था. अब विजुअल से सिखाया जाता है. बचपन में जब हम गतिविधियों के माध्यम से बच्चों को सिखाते हैं तो वो सीखते भी आसानी से हैं, और वो चीज़ उन्हें जीवन भर याद भी रहती है. 

कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम भोजपुर, पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार,  एसडीएम कुमार मंगलम, नितिन कुमार, ए.एस.पी (अभियान), कर्नल निर्भय सिंह, सुनील कुमार , एस.डी.ओ.,पीरो, शाहाबाद डेयरी के प्रबंध निदेशक शिवेंद्र कुमार सिंह एवं अन्य अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर किया. 

भोजपुर के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने स्कूल प्रबंधकों को इस पहल के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चे पढ़-लिखकर बड़े अधिकारी या नामी-गिरामी लोग बनें. लेकिन उससे पहले जरुरी है वो एक अच्छे इन्सान बने. ऐसा होगा तभी वो आगे चलकर देश के निर्माण में अपनी भूमिका का निर्वाहन कर सकेंगे. 

कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन देते हुए बिरला ओपन माइंडस के विजय आनंद  ने कहा कि बिरला का 18 राज्यों में स्कूल है. बिरला बच्चों को स्किल बेस्ड शिक्षा देती है. बिरला स्कूल का मकसद केवल पढ़ाई करवाना नहीं बल्कि, बच्चों के संपूर्ण विकास पर ध्यान देना हैं. 

कार्यक्रम को कर्नल निर्भय सिंह ने भी संबोधित किया. इस अवसर पर स्कूल के निदेशक अमित कुमार सिंह, चेयरमैन संजीत कुमार सिंह, वाईस चेयरमैन संजय कुमार सिंह के साथ ही आरा शहर के गणमान्य लोग एवं नेशनल कैडेट कोर के बच्चे भी उपस्थित थे. 


Suggested News