अपराधियों पर मोतिहारी पुलिस की सख्ती, नवंबर माह में 1790 की हुई गिरफ्तारियां

अपराधियों पर मोतिहारी पुलिस की सख्ती, नवंबर माह में 1790 की हुई गिरफ्तारियां

पटना. मोतिहारी पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार आशीष नेतृत्व में जिला पुलिस द्वारा नवंबर माह में अकेले अपराध नियंत्रण एवं उद्भेदन मद में रिकॉर्ड कुल 1790 गिरफ्तारियां की गई हैं। रामगढ़वा थाना द्वारा सबसे अधिक 88 गिरफ्तारियां की गई है, जबकि पिपरा थाना एवं केसरिया थाना द्वारा क्रमशः 81 और 79 गिरफ्तारियां की गई हैं। गुणवत्तापूर्ण गिरफ्तारियां से आदतन अपराधियों में प्रभावी डेटरेन्स उत्पन्न हुआ है एवं विधि-व्यवस्था संधारण की स्थिति बेहद मजबूत हुई है।

बेहतर कार्य करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा

ऑपरेशन प्रहार के तहत गठित मोतिहारी जिला में 3 कंपनी वज्रा टीम के द्वारा नवंबर माह में कुल 585 गिरफ्तारियां की गई है। वज्रा टीम की अलग-अलग कंपनियां प्रत्येक रात्रि जिले के विभिन्न संवेदनशील थाना क्षेत्रों में लक्ष्यबद्ध छापामारी करते हुए वांछित एवं कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी को अंजाम देती है। वज्रा टीम के गठन से मोतिहारी जिला पुलिस द्वारा की जाने वाली गिरफ्तारियों की संख्या एवं गुणवत्ता दोनों में काफी बढ़ोतरी हुई है।

ऑपरेशन प्रहार के तहत गठित मोतिहारी जिला में एन्टी लीकर टास्क फोर्स (एएलटीएफ) द्वारा नवंबर महीने में  मद्यनिषेध के कांडों में कुल 327 गिरफ्तारियां की गई हैं। इस टीम के द्वारा अकेले 4,200 लीटर से अधिक शराब की बरामदगी की गई है। आने वाली नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर इस टीम के अभियान में काफी सक्रियता निर्देशित की गई है, ताकि चुनाव के समय मद्यनिषेध नीति का अक्षरशः क्रियान्वयन रहे।

मोतिहारी जिला पुलिस सभी नागरिकों से किसी भी तरह के अपराध की सूचना एवं कानून के पालन में सहयोग की अपील करती है। आगामी चुनाव के मद्देनजर सभी नागरिकों से अपील की जाती है कि वह किसी भी भ्रामक सूचना या अफवाहों पर भरोसा करने से पहले प्रशासन एवं पुलिस द्वारा इस संबंध में प्रसारित नियमों को जरूर देख लें।

Find Us on Facebook

Trending News