बिजली बिल पर सख्ती : संजीव हंस ने अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक, राजस्व प्राप्ति को लेकर दिये सख्त निर्देश

बिजली बिल पर सख्ती : संजीव हंस ने अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक, राजस्व प्राप्ति को लेकर दिये सख्त निर्देश

पटना. बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लि. के अध्यक्ष व सह प्रबंध निर्देशक संजीव हंस ने राजस्व प्राप्ति को लेकर अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को शहरी क्षेत्रों में कम से कम 90 प्रतिशत एवं अन्य क्षेत्रों में 85 प्रतिशत बिलिंग करने का सख्त निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने काम में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई के भी निर्देश दिये.

बैठक को लेकर बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लि. के सीनियर प्रोटोकॉल ऑफिसर ख्वाजा जमाल ने बताया की समीक्षा के दौरान संजीव हंस ने साफ शब्दो में कहा कि शहरी प्रमंडलों में कम से कम 90 प्रतिशत एवं अन्य प्रमंडलों में 85 प्रतिशत बिलिंग करने का सख्त निर्देश दिया गया है.

समीक्षा के दौरान विद्युत आपूर्ति अंचल मोतीहारी और गया के बिलिंग प्रतिशत अत्याधिक कम होने के कारण संजीव हंस ने कड़ी नाराजगी जाहीर करते हुए गया और मोतीहारी के विद्युत अधीक्षण अभियंताओ से स्पष्टिकरण के लिए तलब किया है और अपने  राजस्व संबन्धित कार्यों में 31.12.2021 तक गुणात्मक सुधार लाने का निर्देश दिया है.

सीनियर प्रोटोकॉल ऑफिसर ने बताया कि संजीव हंस ने सभी अभियंताओ को अपने अंचलों में प्रत्येक बुधवार को पूर्वहन 11:00 बजे से अपरहान  1:00 बजे तक उपभोगताओं से मिलने एवं बिजली से संबन्धित किसी भी समस्याओं का  त्वरित निस्पादन सुनिश्चित करने का आदेश दिया है.

बैठक में सभी विद्युत अभियंताओं को यह भी विशेष रूप से बताया गया है कि राजस्व कार्यों के प्रदर्शन का आकलन हर स्तर पर कराया जाए एवं अच्छे कार्य करने वालों को पुरस्कृत भी  किया जाए. उन्होंने अधिकारियों को निर्दश दिये कि किसी तरह के कोताही बरतने वालों के विरुद्ध कार्वाई की जाए. बैठक में संजीवन सिन्हा प्रबंध निर्देशक, साउथ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी ली० एवं वितरण कंपनीयों के महाप्रबंधक (राजस्व ) भी उपस्थित थे.


Find Us on Facebook

Trending News