जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल 9वें दिन जारी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से आज होगी बात

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल 9वें दिन जारी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से आज होगी बात

पटना... बिहार में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल नौवें दिन भी जारी है। आज स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से पीएमसीएच के हड़ताली जूनियर डॉक्टर मिलेंगे। हालांकि, देर शाम जेडीए के प्रेसिडेंट ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद हमारा प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से मिलने जाएगा। तब तक हड़ताल जारी रहेगी। माना जा रहा है कि गुरुवार होने वाली वार्ता के बाद कोई समाधान निकल सकता है।

उधर पीएमसीएच के अधीक्षक व आइएमए बिहार के अध्यक्ष डॉ बीके कारक ने कहा कि सरकार जूनियर डॉक्टरों पर जो भी कार्रवाई करेगी, हम उसे मानेंगे। प्राचार्य द्वारा भी अगर सख्त कार्रवाई की जाती है, तो उसे भी मेरा समर्थन रहेगा। बता दें कि मानदेय बढ़ाए जाने की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल लगातार जारी है। 

आठ दिनों से जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों में इलाज की पूरी व्यवस्था चरमरा गई है। इन मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में इलाज नहीं मिलने से हर रोज बड़ी संख्या में मरीज निराश होकर निजी अस्पतालों का रुख कर रहे हैं। पीएमसीएच का हाल यह है कि इसकी इमरजेंसी में जरूरत से काफी कम डॉक्टर हैं। ओपीडी में मरीजों की लंबी लाइनें लग रही हैं। वार्डों में भर्ती मरीजों के परिजन आरोप लगा रहे हैं कि डॉक्टर ढूंढ़ने से भी नहीं मिल रहे और उनके मरीज का इलाज बाधित हो रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News