चोरों का कहर : सीतामढ़ी के रामजानकी मंदिर से चोरी किये 25 लाख की मूर्तियाँ

चोरों का कहर : सीतामढ़ी के रामजानकी मंदिर से चोरी किये 25 लाख की मूर्तियाँ

SITAMARHI : सीतामढ़ी में विगत 8 दिनों में लूट और  हत्या की दर्जनों घटनाएँ हो चुकी है. इससे एक ओर जहाँ अपराधी ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. वहीँ दूसरी ओर लोग पुलिस की कार्यशैली और पुलिसिया गश्ती पर भी सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. 

सीतामढ़ी में अपराधियों ने छः घंटे के भीतर लगातार दो घटनाओं को अंजाम दिया है. दोनों घटनाएं एक ही थाना क्षेत्र में हुई है. मेजरगंज थाना क्षेत्र में अपराधियो ने सरेआम एक व्यवसायी से 1 लाख 70 हजार रुपए लूट लिया. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी बेख़ौफ़ होकर हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए. 

दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के हिरोलवा गाँव की है. गाँव के राम जानकी मंदिर से चोरों ने अष्टधातु की बारह मूर्तियाँ गायब कर दी. बाज़ार में इसकी कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है. लूट के सम्बन्ध में व्यवसायी अनिल कुमार ने बताया कि वे रात को अपने किराना स्टोर को बंद कर अपने पुत्र के साथ बैग में रुपए रख बाइक से मुख्यालय बाजार स्थित अपने घर आ रहे थे.

 दुकान से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर गोदाम के समीप पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने उसे रोका और बैग छीनने का प्रयास किया. जब किराना व्यवसायी ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने हवाई फायरिंग की. इससे डरकर व्यवसायी ने उसे बैग दे दिया.

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News