बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में सूअरों की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पशुपालन विभाग की टीम

भागलपुर में सूअरों की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पशुपालन विभाग की टीम

BHAGALPUR : जिले के रंगरा पंचायत के पुवारी टोला रंगरा में एक साथ 2 सूअरों के मरने की खबर फैलते ही आसपास के लोगों के बीच हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद लोग किसी अनजान बीमारी की संभावना से भयभीत है. वही एक तीसरे सूअर कि स्थिति भी नाजुक बनी हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि तीनों सूअरों के मुंह से झाग निकल रहा है. 

घटना की जानकारी लोगों के द्वारा रंगरा प्रखंड विकास पदाधिकारी शिल्पी कुमारी वैध को दी गयी. उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग के डॉक्टरों को इस घटना की जानकारी दी गई है. घबराने की कोई बात नहीं है. फिलहाल इस घटना के बाद पूरे रंगरा में जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है. सूअरों की मरने के सही सही कारणों का पता नहीं चल पा रहा है. 

बताते चलें कि विगत सप्ताह भागलपुर में भी लगातार सूअर मरने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद उनकी फॉरेंसिक जांच की गयी थी. वही आज सूअर की मौत की सूचना पशुपालन विभाग को दी गई तो तुरंत ही मेडिकल टीम घटनास्थल पर पहुंची और दोनों मृत सूअरों का पोस्टमार्टम किया. जबकि तीसरे सूअर को बचाने के लिए उनका इलाज किया जा रहा है. 

पोस्टमार्टम करने पहुंचे मेडिकल टीम के डॉक्टर गोपाल कुमार ने बताया कि सूअर के मरने का कारण कोई बीमारी या कोई वायरस नहीं है. बल्कि जहर खाने के कारण दोनों सूअरों की मौत हुई है और तीसरा बीमार है. जिसका इलाज चल रहा है. डॉ गोपाल ने आगे बताया कि जहर खाने के कारण इनके इंटरनल ऑर्गन का रंग नीला पड़ गया है जिससे साफ होता है कि इनकी मौत जहर खाने के कारण ही हुई है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News