बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में शिक्षक की पिटाई से छात्रा को हुआ कैंसर, डीएम ने जाँच टीम का किया गठन

नालंदा में शिक्षक की पिटाई से छात्रा को हुआ कैंसर, डीएम ने जाँच टीम का किया गठन

NALANDA : जिले के राजकीयकृत मध्य विद्यालय साठोपुर के एक शिक्षक द्वारा छात्रा की डंडे से पिटाई के बाद जख्म का कैंसर रूप लिए जाने की जांच करने नगर आयुक्त आनंद शेखर स्कूल पहुंचे। जहां उन्होने 1 घंटे तक छात्रा, उसके परिजन आरोपी शिक्षक व अन्य छात्राओं से पूछताछ किए। उन्होंने बताया कि अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। अगर शिक्षक दोषी पाए जाएंगे तो उन पर कार्रवाई तय है। सारी जांच रिपोर्ट को वरीय पदाधिकारी को सौंपी जाएगी। इसके बाद उनके आदेश पर कार्रवाई की जाएगी।  

उन्होंने बताया कि डीएम के जनता दरबार में साठोपुर निवासी संतोष पासवान ने आवेदन देकर शिक्षक पर कार्रवाई का गुहार लगाया था। जिलाधिकारी के आदेश पर उनकी अध्यक्षता में 4 सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया है। आवेदन में उन्होंने बताया है कि उनकी पुत्री संध्या कुमारी 9 क्लास की छात्रा है।

कहा की पिछले 4 सितंबर 2023 को बिना लैगिन पहने हुए स्कूल आ गई थी। इसी बात पर आक्रोशित शिक्षक सुजीत कुमार ने डंडे से इस कदर बेरहमी से घुटने पर पिटाई किया कि वह बेहोश हो गई थी। उनका आरोप है पिटाई के कारण घुटने का जख्म धीरे धीरे कैंसर का रूप ले लिया है। जिसका इलाज पटना के एक निजी क्लीनिक में चल रहा है।

उन्होंने आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग किया है। इस जांच टीम में सीएस भी है। जो दुबारा जांच कर जो भी सरकारी प्रावधान होगे।  उसके अनुसार काम किया जाएगा। सारी बातें परिवार के सदस्य को बता दिया गया है। वहीं आरोपी शिक्षक डराने के लिए एक दो डंडे से पिटाई की बात स्वीकार कर रहें हैं।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News