बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मैट्रिक परीक्षा एडमिट कार्ड से वंचित छात्रों ने रेल ओवर ब्रिज जाम कर किया प्रदर्शन, शिक्षा विभाग के खिलाफ लगाए नारे

मैट्रिक परीक्षा एडमिट कार्ड से वंचित छात्रों ने रेल ओवर ब्रिज जाम कर किया प्रदर्शन, शिक्षा विभाग के खिलाफ लगाए नारे

BAGAHA: आगामी मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने को लेकर एडमिट कार्ड से वंचित उच्च विद्यालय हरिनगर के छात्रों ने मंगलवार को रेल ओवर ब्रिज को जामकर घंटों धरना प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटों के इस जाम के कारण आवागमन पर खासा प्रभाव पड़ा। इससे गोलाबाजार के तरफ से आंबेडकर चौक व नई बाजार आने वाले वाहनों को बहुअरी गांव का रास्ता पकड़ना पड़ा। आक्रोशित छात्र विद्यालय के प्रधानाध्यापक विपिन कुमार व वर्ग शिक्षक के साथ विभाग के वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े थे।

 मौके पर पहुंचे सीओ विनोद मिश्रा व थानाध्यक्ष अभिनंदन सिंह, बीआरपी सरफराज अहमद के समझाने का असर भी छात्रों पर नहीं हुआ। बाद में स्थल पर पहुंचे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी फणीश चंद्र पाठक, सीओ, थानाध्यक्ष के संयुक्त प्रयास के बाद विद्यार्थियों को मनाकर रास्ता खाली कराया गया। जिसके बाद आवागमन सुचारू हुआ। छात्रों में रामलखन, मो. इरफान, अमित कुमार, अंकित कुमार, रोहित कुमार, सलाउद्दीन, आकाश कुमार, सब्बू, प्रिंस, फरमान, सूरज, प्रदीप कुमार, तारकेश्वर के साथ अन्य छात्र इस धरना प्रदर्शन में शामिल थे।

क्या है मामला

बिहार बोर्ड की  मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों ने विद्यालय में पंजीकरण व परीक्षा का शुल्क जमा किया था। बीते करीब दो माह पहले ही सभी परीक्षार्थियों का डमी प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया लेकिन करीब तीन दर्जन छात्रों का एडमिट कार्ड आया ही नहीं। इसके बाद से विद्यालय प्रबंधन के साथ, सीओ, बीडीओ से लेकर जिला स्तर तक छात्र कार्यालयों का चक्कर काट रहे हैं। हर जगह इन्हें केवल आश्वासन दिया जा रहा था। जबकि परीक्षा में शामिल होने के लिए अहम एडमिट नहीं मिल रहा था। अब परीक्षा फरवरी में होने वाली है। जिससे छात्रों में परीक्षा में नहीं बैठ पाने को लेकर आक्रोश है। छात्र इसके लिए प्रधानाध्यापक व वर्ग शिक्षक को दोषी ठहरा रहे हैं। साथ ही उनपर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

इस मामले पर रामनगर के बीईओ फणीश चंद्र पाठक ने कहा कि बच्चों को आश्वासन दिया गया है। एडमिट कार्ड से वंचित छात्रों की परीक्षा हर हाल में अप्रैल माह में होगी। साथ ही इनका रिजल्ट भी फरवरी में होने वाले परीक्षा के साथ हीं घोषित होगा। दोषी शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों को लिखा जा रहा है।

माधवेन्द्र पांडेय की रिपोर्ट


Suggested News