होम सेंटर पर प्रेक्टिकल नहीं लिए जाने पर छात्रों ने किया सड़क जाम, प्राचार्य पर लगाए गंभीर आरोप

होम सेंटर पर प्रेक्टिकल नहीं लिए जाने पर छात्रों ने किया सड़क जाम, प्राचार्य पर लगाए गंभीर आरोप

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण के एसआरपी कॉलेज के छात्रों ने स्नातक का प्रेक्टिकल परीक्षा को सेंटरलाइज किए जाने के विरोध में जमकर बवाल काटा। आक्रोशित छात्रों ने NH 28 फोरलेन को जाम कर जमकर सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया है। सड़क जाम किए जाने से एनएच 28 पर आवागमण पूरी तरह से ठप हो गया। सड़क के दोनो ओर गाड़ियों की ओर लंबी कतार लग गई। 

छात्रों ने प्राचार्य पर बेवजह परेशान करने का लगाया आरोप

हंगामा कर रहे छात्रों का आरोप है कि चकिया कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को कॉलेज प्रशासन जान-बूझकर परेशान कर रही है। उन्हें प्रेक्टिकल की परीक्षा देने के लिये चकिया से करीब 30 किलोमीटर दूर मोतिहारी जाना होगा। वहीं कॉलेज के सभी छात्रों का सेंटर एक जगह नहीं देकर विषय के अनुसार अलग-अलग कॉलेजों में दी गई है। ऐसे में छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। छात्रों का आरोप है कि कालेज के प्राचार्य एक विशेष राजनीतिक पार्टी के पक्ष में कार्य कर छात्रों को बेवजह परेशान कर रहे है। 

प्राचार्य ने कहा, विश्वविद्यालय की ओर से आया है आदेश

वही इस मामले पर कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि पूर्व की भांति अभी भी कॉलेज में ही परीक्षा की सारी व्यवस्था मौजूद है, लेकिन यह फैसाल विश्वविद्यालय की ओर से लिया गया है। विश्वविद्यालय के आदेश पर चकिया में छात्रों की परीक्षा नही होकर मोतिहारी के विभिन्न कॉलेजो में आयोजित किया जा रहा है इसमें वे कुछ नहीं कर सकते हैं। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News