बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्र छात्राओं ने डीईओ कार्यालय में कामकाज किया बाधित, हेडमास्टर पर गलत आरोप लगानेवाली छात्राओं को निष्काषित करने की मांग

छात्र छात्राओं ने डीईओ कार्यालय में कामकाज किया बाधित, हेडमास्टर पर गलत आरोप लगानेवाली छात्राओं को निष्काषित करने की मांग

JEHANABAD : जिले के मलहचक स्थित उर्दू मध्य विद्यालय के छात्र एवं छात्रा विद्यालय में पठन पाठन छोड़कर डीईओ कार्यालय में धमक गए। ज्ञात हो कि कुछ दिन पूर्व इसी विद्यालय की लगभग 4 छात्राओं ने उर्दू मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर गलत आरोप लगाया था। इस आरोप को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चार्यें हो रही थी। इससे विद्यालय के प्रधानाध्यापक मानसिक रूप से परेशान थे औऱ विद्यालय नहीं आ रहे थे। आज जैसे ही छात्र एवं छात्राओं को इस बात की जानकारी हुई। उन लोगों ने शिक्षक के समर्थन में डीईओ कार्यालय के अंदर घुसकर कामकाज को ठप करा दिया और धरने पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे। छात्र एवं छात्राओं का कहना है कि प्रधानाध्यापक पर लगाया गया आरोप सरासर गलत है। जिन लड़कियां ने यह आरोप लगाया है उसे विद्यालय से निष्कासित किया जाए। 

उन्होंने कहा की आरोप लगने के बाद प्रधानाध्यापक विद्यालय आना बंद कर दिए हैं। जिसके कारण उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी से मांग किया की प्रधानाध्यापक को विद्यालय बुलाया जाए और गलत आरोप लगाए गए छात्राओं को विद्यालय से निष्कासित किया जाए। प्रधानाध्यापक के समर्थक में छात्र एवं छात्राओं ने नारेबाजी करते हुए डीओ कार्यालय के कामकाज को प्रभावित कर दिया। उन लोगों की मांग है कि जब तक छात्राओं को निष्कासित नहीं किया जाएगा। तब तक हम लोग डीईओ कार्यालय का घेराव करते रहेंगे। छात्रों के प्रदर्शन से कार्यालय में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया है। लेकिन जिस तरह से विद्यालय जैसे मंदिर में शिक्षक पर छात्रा आरोप लगा रही हैं। इससे गुरु एवं शिष्य के रिश्ते की पवित्रता समाप्त होती जा रही है। 

कुछ दिन पूर्व भी जहानाबाद जिले में कुछ छात्रा द्वारा एक शिक्षक पर गलत हरकत करने का आरोप लगाया गया था। अभी उसकी जांच होनी बाकी है और दूसरी घटना जिले में घट गई। उन्होंने कहा की जिस तरह से शिक्षक एवं छात्रा के पवित्र बंधन को कलंकित किया जा रहा है। इससे विद्यालय जैसे मंदिर में राजनीति की बू आ रही है। जब विद्यालय राजनीति का अखाड़ा हो जाएगा। विद्यालय में पढ़ाई की बात करना बेमानी साबित होगी। अब देखना है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा इस तरह की घटना को किस तरह से रोक पाते हैं। जिससे छात्र एवं गुरु की परंपरा को कलंकित होने से बचाया जा सके।

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 

Suggested News